फ्लैट के नाम पर 61 लाख की ठगी के दो आरोपित गिरफ्तार

पुलिस ने एक ही फ्लैट को कई लोगों को बेचने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने फ्लैट के नाम पर 61 लाख रुपये की ठगी की है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 23 Jul 2019 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 23 Jul 2019 09:29 AM (IST)
फ्लैट के नाम पर 61 लाख की ठगी के दो आरोपित गिरफ्तार
फ्लैट के नाम पर 61 लाख की ठगी के दो आरोपित गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। कोतवाली पुलिस ने एक ही फ्लैट को कई लोगों को बेचने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने फ्लैट के नाम पर 61 लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में सुद्धोवाला जेल भेज दिया है। आरोपियों के खिलाफ दून में कई मुकदमे दर्ज हैं।

राजधानी में लंबे समय से एक ही जमीन और फ्लैट कई लोगों को दिखाकर ठगने वाला गिरोह सक्रिय है। कोतवाली पुलिस ने ऐसे ही गैंग के दो सदस्यों को गुडगांव से गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर कोतवाली शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि मूल रूप से राजपुर देहरादून के रहने वाले अविनाश कपूर, उनके पुत्र रोहन कपूर ने 2014 में कांवली ग्राम विजय पार्क में एक फ्लैट चरणजीत सिंह नागपाल लूनिया मोहल्ला देहरादून के साथ 60 लाख रुपये में सौदा किया।

इसकी एवज में 45 लाख रुपये उनकी पुत्री रूपा और दामाद कुणाल कपूर को दिए गए। लेकिन, 2017 में पता चला कि यह फ्लैट दामाद और बेटी ने किसी और को बेच दिया। इस मामले में चरणजीत सिंह ने एतराज जताया तो भरोसा दिया कि उन्हें अच्छी लोकेशन पर जाखन में फ्लैट दिया जाएगा। इसके लिए 16 लाख 50 हजार और ले लिए। मगर, वहां भी आरोपियों ने फ्लैट नहीं दिया।

इस बीच आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्जा कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। 21 जुलाई को कोतवाली पुलिस ने फ्लैट ठगी के आरोप में रूपा कपूर और रोहन कपूर को गुड़गांव से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को दून लाकर कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ वसंत विहार, राजपुर आदि थाना क्षेत्रों में भी मुकदमा दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: 25 लाख की लॉटरी निकलने का झांसा देकर किसान से ठगे 84 हजार रुपये

यह भी पढ़ें: किटी के नाम पर तीन करोड़ रुपये ठगे, तीन पर मुकदमा दर्ज Dehradun News

chat bot
आपका साथी