खाद्य सुरक्षा की अनदेखी पर तीन दुकानदारों का चालान, उपजिलाधिकारी ने चलाया अभियान

कुंभ और होली पर्व को देखते हुए उप जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा विभाग के साथ चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा मानकों की अनदेखी करने वाले तीन दुकानदारों का चालान किया गया। कुछ दुकानों से एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री बरामद होने पर नष्ट किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 03:35 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 10:06 PM (IST)
खाद्य सुरक्षा की अनदेखी पर तीन दुकानदारों का चालान, उपजिलाधिकारी ने चलाया अभियान
खाद्य सुरक्षा की अनदेखी पर तीन दुकानदारों का चालान।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: कुंभ और होली पर्व को देखते हुए उप जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा विभाग के साथ चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान खाद्य सुरक्षा मानकों की अनदेखी करने वाले तीन दुकानदारों का चालान किया गया। कुछ दुकानों से एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री बरामद होने पर नष्ट किया गया।

उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने रविवार को घाट रोड, मेन बाजार और आसपास क्षेत्र स्थित खाद्य पदार्थ विक्रेताओं के यहां अचानक चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान 12 दुकानों में कुछ सामान एक्सपायरी डेट का मिला। जिसे नष्ट कर दिया गया। वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय तिवारी ने बताया कि एक दुकानदार के यहां काफी संख्या में गजक के पैकेट ऐसे मिले जिसकी मियाद पूरी हो चुकी थी। इस दुकान से यह सामान नष्ट किया गया। उन्होंने बताया कि मेन बाजार स्थित वैष्णव प्रसाद भंडार से यह सामान नष्ट किया गया। इस व्यापारी के पास फूड लाइसेंस भी नहीं मिला।

यह भी पढ़ें- इंटरनेट मीडिया पर खूब चर्चा बटोर रहा कुंभ एंथम, हरिद्वार व ऋषिकेश की खूबसूरती को बहुत दिलकश अंदाज के साथ फिल्माया गया

जिस पर इसका चालान किया गया। इसके अतिरिक्त त्रिवेणी घाट स्थित टेक चंद शर्मा और ऋषि राज नामक व्यापारी का भी लाइसेंस ना पाए जाने पर चालान किया गया। उप जिलाधिकारी ने सभी दुकानदारों को अपने यहां सफाई के अतिरिक्त रेट लिस्ट और अन्य मानकों का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि होली और कुंभ को देखते हुए पूरे क्षेत्र में प्रतिदिन जांच अभियान जारी रखा जाए।

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: बैरागी अणियों के लिए आवंटित भूमि पर सुविधाएं जुटाने की चुनौती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी