उत्तराखंड में 37 संपर्क मार्ग बंद, खराब मौसम से दिक्कतें बरकरार

उत्‍तराखंड के पर्वतीय जिलों में 37 संपर्क मार्ग बाधित है। ग्रामीणों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, मौसम विभाग के मुताबिक आज से मध्यम वर्षा हो सकती है।

By gaurav kalaEdited By: Publish:Tue, 20 Sep 2016 10:20 AM (IST) Updated:Tue, 20 Sep 2016 10:26 AM (IST)
उत्तराखंड में 37 संपर्क मार्ग बंद, खराब मौसम से दिक्कतें बरकरार

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में सोमवार को बदरा भले ही शांत रहे, लेकिन दुश्वारियां बरकरार हैं। खासकर पर्वतीय जिलों में 37 संपर्क मार्ग बाधित रहने से ग्रामीणों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, मौसम विभाग के मुताबिक सूबे में आज से कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा का क्रम शुरू हो सकता है।
बारिश के चलते भूस्खलन से पर्वतीय क्षेत्र में ग्रामीण अंचलों को जोडऩे वाली सड़कें बंद हैं। रुद्रप्रयाग जिले में नौ, चमोली में सात, पौड़ी में छह, उत्तरकाशी में चार, टिहरी व अल्मोड़ा में तीन-तीन, हरिद्वार में दो, चंपावत, देहरादून व नैनीताल में एक-एक संपर्क मार्ग अभी तक नहीं खुल पाए हैं। इससे ग्रामीणों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पढ़ें: उत्तराखंड में 19 सितंबर से फिर परीक्षा लेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को देहरादून में आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल छाये रहेंगे। वर्षा अथवा गरज के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.8 व न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं।

पढ़ें: उत्तराखंड: कुमाऊं में भारी बारिश, पिथौरागढ़ में रास्ते बंद; 48 घंटे का हाई अलर्ट

उत्तराखंड: बारिश से नैनीताल रोड़ बन गया नाला, तस्वीरें

पढ़ें: उत्तराखंड: नैनीताल में भारी बारिश, जलमग्न हुई सड़कें

chat bot
आपका साथी