उत्तराखंड: तीन महीने से शिक्षक-कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, 25 से आंदोलन की दी चेतावनी

तीन महीने से वेतन भुगतान नहीं होने से शिक्षक-कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। 25 सितंबर तक वेतन भुगतान नहीं होने पर उन्होंने प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 06:10 AM (IST)
उत्तराखंड: तीन महीने से शिक्षक-कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, 25 से आंदोलन की दी चेतावनी
उत्तराखंड: तीन महीने से शिक्षक-कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, 25 से आंदोलन की दी चेतावनी

देहरादून, जेएनएन। अशासकीय स्कूलों में तीन महीने से वेतन भुगतान नहीं होने से शिक्षक-कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। भुगतान के लिए कई दफा आश्वासन मिलने के बाद भी वेतन नहीं मिलने से शिक्षक-कर्मचारी ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। 25 सितंबर तक वेतन भुगतान नहीं होने पर माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन ने प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है। एसोसिएशन ने वेतन ना मिलने के मुद्दे पर सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक बुलाई। 

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बीएस पंवार ने कहा कि शिक्षा विभाग और शासन स्तर पर कई दफा अपनी समस्या रखी जा चुकी है बावजूद इसके कोई भी अशासकीय स्कूलों के कर्मचारियों की सुध लेने को तैयार नहीं। एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री संजय कुमार गर्ग ने कहा कि वैसे ही शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को कम वेतन में अपना गुजारा करना होता है। चार महीने होने को आए हैं लेकिन अब तक वेतन जारी नहीं हुआ। 

गर्ग ने बताया कि प्रदेश भर में करीब 15,000 से ज्यादा शिक्षक औरकर्मचारी वेतन के इंतजार में है। कई कर्मचारियों को होम लोन चुकाने के लिए बैंक से नोटिस आने शुरू हो गए हैं, लेकिन शिक्षा विभाग कर्मचारियों का वेतन जारी करने को राजी नहींम।ऐसे में आंदोलन के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा। एसोसिएशन ने 25 सितंबर तक वेतन जारी नहीं होने पर 26 सितंबर से प्रदेश व्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है। 

यह भी पढ़ें: पुरानी पेंशन बहाली को परिवार संग रखा उपवास, पीएम मोदी से की कार्रवाई की मांग

गर्ग ने कहा कि पूरे प्रदेश के शिक्षणेत्तर कर्मचारी एक दिन का सामूहिक अवकाश लेकर उत्तराखंड सरकार के खिलाफ शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे जिसका समस्त उत्तरदायित्व सरकार का ही होगा। ऑनलाइन बैठक में एसोसिएशन के देहरादून जिला अध्यक्ष बीडी सेमवाल, महामंत्री दिनेश गैरोला, शिव प्रसाद भट्ट, पुष्कर बहुगुणा, आशाराम डोभाल चौधरी लोकेश आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी कर्मी 13 को बनाएंगे आंदोलन की रणनीति, जानिए क्या है मांग

chat bot
आपका साथी