आइजी की कार का इस्तेमाल कर लूटकांड के आरोपित दारोगा को भी मिली जमानत

राजपुर रोड पर डीआइजी की गाड़ी से हुए हाईप्रोफाइल पुलिस लूट कांड प्रकरण में आरोपित दारोगा दिनेश नेगी को भी जमानत मिल गई है।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 08:45 AM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 08:45 AM (IST)
आइजी की कार का इस्तेमाल कर लूटकांड के आरोपित दारोगा को भी मिली जमानत
आइजी की कार का इस्तेमाल कर लूटकांड के आरोपित दारोगा को भी मिली जमानत

देहरादून, जेएनएन। राजपुर रोड पर डीआइजी की गाड़ी से हुए हाईप्रोफाइल पुलिस लूट कांड प्रकरण में आरोपित दारोगा दिनेश नेगी को भी जमानत मिल गई है। सेशन कोर्ट जिला जज आलोक वर्मा ने उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए जमानत मंजूर कर ली। मामले में एक सिपाही और साजिशकर्ता को पहले ही जमानत मिल चुकी है। चौथे आरोपित सिपाही हिमांशु की ओर से गुरुवार को जमानत अर्जी दाखिल की जा सकती है। 

बीती चार अप्रैल की रात देहरादून के प्रॉपर्टी डीलर अनुरोध पंवार से पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) अजय रौतेला की सरकारी स्कॉर्पियो में सवार तीन पुलिस कर्मियों ने मोटी रकम लूट ली थी। रकम एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। मामले का खुलासा पांच अप्रैल को हुआ। 

मामला सही पाए जाने पर दस अप्रैल को डालनवाला कोतवाली में लूट का मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इसी दिन तीनों पुलिस कर्मी दारोगा दिनेश नेगी, सिपाही मनोज अधिकारी व हिमांशु उपाध्याय को निलंबित कर पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया गया। 

इसके बाद घटना में संलिप्तता पाए जाने पर तीनों पुलिस कर्मियों के साथ ही साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इनमें से लूटकांड में शामिल आरोपित दारोगा को जमानत मिल गई है। पूर्व में साजिश के आरोपित अनुपम शर्मा और सिपाही मनोज को भी जमानत मिल गई थी। 

अधिवक्ता नीरज पांडे के मुताबिक कोर्ट के समक्ष पक्ष रखा गया है कि इन सभी को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है, आरोपितों को रिमांड में लेकर पूछताछ भी की गई, लेकिन न तो बैग मिला और न ही रकम बरामद की जा सकी है।

यह भी पढ़ें: कोर्ट से रिलीज हुई लूटकांड में प्रयुक्त आइजी की गाड़ी, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें: ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने के नाम पर युवक से ठगे 54 हजार

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी में नौकरी के नाम पर दो लाख रुपये ठगे, पुलिस ने दर्ज किया मामला

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी