छात्रों के लिए अच्छी खबर, परीक्षाओं के दौरान नहीं जाएगी अनावश्यक रूप से बिजली

अब बिजली की वजह से छात्रों की पढ़ाई में कोई दिक्कत नहीं आएगी। परीक्षाओं को देखते हुए यूपीसीएल ने सभी डिविजनों को अनावश्यक रूप से बिजली न काटने के निर्देश दिए हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 08:53 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 10:31 AM (IST)
छात्रों के लिए अच्छी खबर, परीक्षाओं के दौरान नहीं जाएगी अनावश्यक रूप से बिजली
छात्रों के लिए अच्छी खबर, परीक्षाओं के दौरान नहीं जाएगी अनावश्यक रूप से बिजली

देहरादून, जेएनएन। बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं के साथ ही अभिभावकों के लिए अच्छी खबर है। अब बिजली की वजह से छात्रों की पढ़ाई में कोई दिक्कत नहीं आएगी। परीक्षाओं को देखते हुए यूपीसीएल ने सभी डिविजनों को अनावश्यक रूप से बिजली न काटने के निर्देश दिए हैं। सिर्फ किसी बड़े फॉल्ट के आने पर ही बिजली काटने को कहा गया है। साथ ही छोटे फॉल्ट को तुरंत ठीक करने के सख्त निर्देश सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को दिए गए हैं।

उत्तराखंड बोर्ड सहित सीसीएसई, आइसीएससी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी है। अक्सर देखा जाता है कि परीक्षाओं के दौरान कहीं पर थोड़ा सा फॉल्ट आने पर भी विद्युत विभाग घंटों बिजली काट देता है। खासकर रात को यह समस्या ज्यादा आती है। जिससे छात्रों को परीक्षाओं की तैयारी करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अभिभावकों की मांग और शिकायतों का संज्ञान लेते हुए यूपीसीएल ने दावा किया है कि परीक्षाओं के दौरान किसी भी क्षेत्र में अनावश्यक रूप से बिजली कटौती नहीं की जाएगी।

बड़ा फॉल्ट आने पर ही बिजली कटौती की जाएगी। बड़े फॉल्ट को भी जल्द से जल्द ठीक करने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए बाकायदा यूपीसीएल प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा ने सभी डिविजनों को पत्र भेजकर निर्देश भी दिए हैं। मुख्य अभियंता व प्रवक्ता एके सिंह ने कहा कि सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को इसके लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। खासकर रात के समय आने वाले फॉल्टों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

आरकेडिया क्षेत्रवासियों ने किया मोहनपुर सब-स्टेशन पर प्रदर्शन 

परीक्षाओं के दौरान बिजली कटौती न करने की मांग को लेकर आरकेडिया क्षेत्र के लोगों ने शुक्रवार को मोहनपुर सब-स्टेशन पर प्रदर्शन किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देते हुए उन्होंने बच्चों की परीक्षाओं को देखते हुए अनावश्यक रूप से बिजली कटौती न करने की मांग की। पूर्व उपप्रधान गीता बिष्ट ने कहा कि अक्सर रात को बिजली चली जाती है। चूंकि अब परीक्षाएं शुरू हो चुकी है, इसलिए छात्रों की तैयारियों में व्यवधान उत्पन्न होता है। इस समस्या और परीक्षाओं को देखते हुए ऐसी व्यवस्था की जाए, जिससे कोई भी फॉल्ट आने पर तत्काल उसे ठीक किया जा सके। उपखंड अधिकारी ने आश्वासन दिया कि इस दौरान बिजली न कटे इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। इस दौरान बीरू बिष्ट, दिवान सिहं, आशीष गुसाई, मेाहन सिंह रावत, बिजेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: लॉ यूनिवर्सिटी पर एक कदम और बढ़ी रावत सरकार, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: आइबी सिक्यॉरिटी असिस्टेंट की परीक्षा में हंगामा, ये है वजह

chat bot
आपका साथी