उत्‍तराखंड में सभी जगह नौ सिंतबर को होंगे छात्र संघ चुनाव

उत्‍तराखंड के सभी सरकारी महाविद्यालयों सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव एक ही दिन नौ सितंबर को होंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 08:44 AM (IST) Updated:Sun, 01 Sep 2019 08:44 AM (IST)
उत्‍तराखंड में सभी जगह नौ सिंतबर को होंगे छात्र संघ चुनाव
उत्‍तराखंड में सभी जगह नौ सिंतबर को होंगे छात्र संघ चुनाव

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश के सभी सरकारी महाविद्यालयों, सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव एक ही दिन नौ सितंबर को होंगे। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ.एससी पंत की ओर से इस आशय का पत्र कॉलेजों के प्राचार्यो को जारी कर दिया गया है। पत्र के अनुसार, छात्र महासंघ के चुनाव 13 सितंबर से पूर्व कराए जाएंगे।

बीते सोमवार को उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ.धन सिंह रावत की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई बैठक में दस सितंबर से पूर्व छात्र संघ चुनाव कराने पर सहमति बनी थी। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार नौ सितंबर को सुबह से दोपहर तक मतदान होगा और उसके बाद मतगणना की जाएगी। दोपहर बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे।

देहरादून स्थित डीएवी पीजी कॉलेज में नौ सितंबर को मतदान के दिन ही मतगणना को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है। क्योंकि पिछले वर्ष डीएवी कॉलेज व हल्द्वानी स्थित एमबीपीजी कॉलेज में मतगणना व परिणाम की घोषणा, मतदान के अगले दिन की गई थी। डीएवी पीजी कॉलेज ने मतगणना का दिन तय करने के लिए शासन-प्रशासन को पत्र भेजकर निर्देश मांगे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में छात्र संघ चुनाव को लेकर स्पष्ट नहीं हो पाई स्थिति

उधर, श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डॉ.यूएस रावत ने बताया कि उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से नौ सितंबर को छात्र संघ चुनाव कराने का पत्र प्राप्त हुआ है। विवि से संबद्ध सभी 53 राजकीय महाविद्यालयों में तीन सितंबर को नामांकन पत्र भरे जाएंगे। सात सितंबर को छात्र प्रत्याशियों के लिए आमसभा का आयोजन किया जाएगा और नौ सितंबर को दोपहर तक मतदान के बाद मतगणना व परिणाम घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: एनएसयूआइ ने किया सीएम आवास कूच, आधे घंटे तक पुलिस के साथ हुई झड़प

chat bot
आपका साथी