टिहरी सीट पर छह और दावेदारों ने लिए नामांकन पत्र

टिहरी लोकसभा सीट पर दावेदारी जताने के लिए अब तक 19 लोगों ने नामांकन पत्र ले लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 08:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 08:30 PM (IST)
टिहरी सीट पर छह और दावेदारों ने लिए नामांकन पत्र
टिहरी सीट पर छह और दावेदारों ने लिए नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, देहरादून: टिहरी लोकसभा सीट पर दावेदारी जताने के लिए अब तक 19 लोगों ने नामांकन पत्र लिए हैं। इनमें से भाजपा, कांग्रेस और बसपा के लोग शामिल हैं। मंगलवार को कथावाचक गोपालमणी महाराज समेत छह ने नामांकन पत्र लिए। इधर, दो दिन के होली के अवकाश के बाद 22 मार्च को नामांकन पत्र प्राप्त करने के साथ ही नामांकन दाखिल होंगे।

टिहरी लोकसभा सीट पर कई पार्टियों के प्रत्याशियों का चयन नहीं हुआ है। इसका असर नामांकन पर भी देखने को मिल रहा है। नामांकन पत्र लिए जाने के दूसरे दिन छह दावेदारों ने पर्चे लिए हैं। पहले दिन 13 प्रत्याशी पर्चे ले चुके हैं। मंगलवार को बसपा के सत्यपाल, गोपालमणी महाराज, मोहम्मद सलीम, आसिफ खान, संजय गोयल और आनंद प्रकाश ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन पत्र लिए। जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरूगेशन ने बताया कि दूसरे दिन भी किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। दो दिन होली के अवकाश के बाद 22 मार्च को नामांकन पत्र लेने के साथ ही दाखिल भी किए जाएंगे। इसके बाद 23 को बैंकों में चौथे शनिवार की छुट्टी और 24 को रविवार होने के चलते नामांकन नहीं होगा। ऐसे में दो दिन नामांकन होने से एक साथ दावेदारों के जुटने के आसार हैं। इस दिन के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। प्रत्याशियों के पास सिर्फ दो दिन

नामांकन पत्र लेने तथा नामांकन दाखिल करने के लिए प्रत्याशियों के पास सिर्फ दो दिन हैं। 20 और 21 मार्च को होली की छुट्टी तथा 23 को चौथे शनिवार की बैंक में छुट्टी और 24 को रविवार पड़ने से नामांकन के लिए 22 और 25 मार्च का दिन ही है। इन दो दिनों के भीतर ही प्रत्याशियों को सभी औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी।

chat bot
आपका साथी