शादी के बाद आम चुनाव में भाग्य आजमाना चाहता है शेर सिंह

सांसद फूलन देवी की हत्या में सजा काट रहा शेर सिंह राणा का कहना है कि जल्द ही वह शादी के बंधन में बंधने के साथ ही लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाना चाहता है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 06 Jan 2018 07:41 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 10:49 PM (IST)
शादी के बाद आम चुनाव में भाग्य आजमाना चाहता है शेर सिंह
शादी के बाद आम चुनाव में भाग्य आजमाना चाहता है शेर सिंह

रुड़की (हरिद्वार), [जेएनएन]: सांसद फूलन देवी की हत्या में सजा काट रहा शेर सिंह राणा अब नए सिरे से जिंदगी संवारने में जुटा है। जल्द ही शादी के बंधन में बंधने के साथ ही वह लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाना चाहता है। बकौल शेर सिंह 'जेल में बिताए दिनों ने जिंदगी बदल दी है। मैं वहां नियमिततौर पर ध्यान करता था और अब यह मेरी दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है।'

पिछले दिनों अफगानिस्तान से पृथ्वीराज चौहान की समाधि की मिट्टी लाने का दावा करने वाला शेर सिंह अब एक बार फिर सुर्खियों में है। मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के निवासी राणा प्रताप की बेटी से शेर सिंह का विवाह तय हुआ। शेर के अनुसार उसके ससुर राजनीति से जुड़े हैं। हालांकि ज्यादा जानकारी देने से उसने इन्कार कर दिया।

बताया कि शादी की तिथि भी तय हो चुकी है, लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। शेर सिंह के मुताबिक उसकी तमन्ना है कि विवाह सादगी के साथ हरिद्वार स्थित शांतिकुंज में संपन्न हो। दूसरी ओर शांतिकुंज के कार्यालय प्रभारी स्वयं सेवी हरिओम गुप्ता ने बताया कि अभी तक शादी के लिए आवेदन नहीं मिला है। आवेदन आने पर विचार होगा।

2016 से जमानत पर है शेर सिंह

रुड़की के बीटीगंज निवासी शेर सिंह राणा ने 2001 में सपा सांसद एवं पूर्व दस्यु सुंदरी फूलन देवी की दिल्ली में हत्या कर दी थी। बाद में उसने देहरादून में आत्मसमर्पण कर दिया। 17 फरवरी 2004 को वह तिहाड़ से फरार होकर अफगानिस्तान जा पहुंचा और करीब सवा दो साल बाद लौटकर आत्मसमर्पण कर दिया। फूलन हत्याकांड में दिल्ली की एक अदालत ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने 22 नवंबर 2016 को उसे जमानत पर रिहा कर दिया।

यह भी पढ़ें: एनआरआइ प्रेमी की पत्नी को मारने पहुंची प्रेमिका, लोगों ने दबोचा

यह भी पढ़ें: पहले खाने में दिया जहर, फिर प्रेमी की मदद से कर दी पति की हत्या

chat bot
आपका साथी