शहनवाज हुसैन बोले, मैदान छोड़ भाग रहे कांग्रेस के सेनापति

शहनवाज हुसैन ने दावा किया है कि इसबार भाजपा पहले से भी अधिक सीटें जीतेगी और सत्ता पर काबिज होगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 03:11 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 08:06 PM (IST)
शहनवाज  हुसैन बोले, मैदान छोड़ भाग रहे कांग्रेस के सेनापति
शहनवाज हुसैन बोले, मैदान छोड़ भाग रहे कांग्रेस के सेनापति

देहरादून, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही महागठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अपनी हार सामने देख कांग्रेस के प्रवक्ता टीवी चैनलों पर बहस के दौरान गिलास फेंक रहे हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष अमेठी छोड़ वायनाड चले गए हैं। जब सेनापति ही मैदान छोड़कर भाग रहा है तो उसके उम्मीदवारों की स्थिति क्या होगी। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राहुल ने वह सीट तलाशी, जहां देश का बहुसंख्यक, अल्पसंख्यक है। उन्हें जवाब देना चाहिए कि क्या उनका बहुसंख्यक समाज से भरोसा उठ गया है। उन्होंने दावा किया कि देश में मोदी के नाम की सुनामी है। भाजपा 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि तीन तलाक के मसले पर मुस्लिम महिलाओं को बड़ी आजादी दी गई है। इसे लेकर कांग्रेस जितना भी व्यवधान पैदा करे, मगर हम पीछे हटने वाले नहीं हैं।

बुजुर्गों का अपमान सहन नहीं

भाजपा प्रवक्ता ने राहुल गांधी द्वारा वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को लेकर की गई टिप्पणी की निंदा की। कहा कि राहुल हमारी कुछ भी आलोचना करें, मगर हम अपने बुजुर्गों का अपमान किसी भी दशा में सहन नहीं कर सकते। पार्टी के जितने भी बुजुर्ग नेता हैं, उनका आशीर्वाद हमारे साथ है। टिकट देना न देना सम्मान व अपमान की परिभाषा नहीं। उनकी सीट भी गठबंधन के तहत सहयोगियों को दी गई है।

अफस्पा पर कांग्रेस को घेरा

अफस्पा का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस साजिश कर रही है कि फौज के लोग जब कार्रवाई को जाएं तो उससे स्पेशल पावर छीन ली जाए। कांग्रेस का यह सपना पूरा नहीं होगा। भाजपा ने हमेशा फौजियों का सम्मान किया। जहां जरूरी है,वहां अफस्पा को रखा और रखेंगे।

जो कुछ भी हूं अटल की वजह हूं

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार उनके बड़े भाई हैं और उनकी किसी बात पर वह टिप्पणी नहीं करेंगे। कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की वजह से हूं।

ऐसे लोगों को जनता नहीं मानती देशभक्त

शहनवाज ने कहा कि व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश होता है। हम किसी को देशद्रोही नहीं कह रहे, मगर देश के टुकड़े करने का नारा लगाने वालों को जनता देशभक्त नहीं मानती। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग के लिए वायरस छोटा शब्द है। हम सबकुछ भूल सकते हैं कि मगर ये नहीं कि मुस्लिम लीग देश के बंटवारे की जिम्मेदार है। कांग्रेस की सहयोगी दल मुस्लिम लीग बंटवारे के दंश की याद दिलाती है, जो दुख देता है।

विपक्ष ईवीएम पर फोड़ता है ठीकरा

भाजपा नेता ने कहा कि विपक्षी दलों की दिक्कत ये है कि अपने कृत्य को नहीं, बल्कि ईवीएम को हार का कारण बताते हैं। मप्र, कनार्टक, छत्तीसगढ़, राजस्थान में ईवीएम ठीक थी। मायावती हारने वाली हैं, तब ईवीएम पर निशाना साध रही हैं।

यह भी पढ़ें: मायावती की चुनावी सभा में अखिलेश के नारों में नहीं दिखा जोश

यह भी पढ़ें: पीएम नरेन्‍द्र मोदी 36 और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी खर्च नहीं कर पाए 32 फीसद सांसद निधि

Loksabha Election 2019: देवभूमि को फिर 'डबल इंजन' से जोड़ने का नमो मंत्र

chat bot
आपका साथी