रोहित रतूड़ी और मोहित तिवारी को सीनियर बैडमिंटन में सातवीं वरीयता

उत्तराखंड के रोहित रतूड़ी और मोहित तिवारी की जोड़ी को ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग डबल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता मिली है।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 15 Mar 2018 09:48 AM (IST) Updated:Thu, 15 Mar 2018 11:36 AM (IST)
रोहित रतूड़ी और मोहित तिवारी को सीनियर बैडमिंटन में सातवीं वरीयता
रोहित रतूड़ी और मोहित तिवारी को सीनियर बैडमिंटन में सातवीं वरीयता

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के रोहित रतूड़ी और मोहित तिवारी की जोड़ी को ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग डबल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता मिली है। साथ ही मोहित तिवारी को मिश्रित युगल वर्ग के मेन ड्रा में जगह दी गई है। वहीं, महिला युगल वर्ग और मिश्रित युगल वर्ग में कुहू गर्ग को भी वरीयता मिली थी, लेकिन वे इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगी।

15 से 18 मार्च तक लखनऊ में बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग डबल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है। यही टूर्नामेंट पिछले साल हरिद्वार में हुआ था, जिसमें देश के कई दिग्गज खिलाड़ी उत्तराखंड पहुंचे थे। 

लखनऊ में होने वाले टूर्नामेंट के लिए उत्तराखंड से दून के रोहित रतूड़ी और काशीपुर के मोहित तिवारी को पुरुष युगल वर्ग में सातवीं वरीयता मिली है। इनका पहला मैच 17 मार्च को होगा। वहीं मोहित तिवारी अपनी जोड़ीदार यूपी की मयूरी यादव के साथ मिश्रित युगल वर्ग के मेन ड्रा में जगह बनाने में सफल हुए हैं। 

महिला युगल वर्ग में द्वितीय और मिश्रित युगल वर्ग में प्रथम वरीयता प्राप्त दून की कुहू गर्ग इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रही हैं। महालेखाकार कार्यालय में तैनात रोहित और वन विभाग में तैनात मोहित इससे पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर भी अपनी चमक बिखेर चुके हैं। 

उत्तराखंड से अन्य खिलाड़ी क्वालिफाइंग दौर से शुरुआत करेंगे। उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि चोटिल होने के कारण कुहू ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

यह भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए यादविंदर को मिली बास्केटबाल टीम की कमान

यह भी पढ़ें: दून में मई में होगा प्रथम ऑल इंडिया महिला क्रिकेट टूर्नामेंट 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पुलिस ने जीता अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट

chat bot
आपका साथी