देहरादून, [जेएनएन]: तृतीय अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में सिविल सचिवालय को शिकस्त देकर उत्तराखंड पुलिस ने खिताब पर कब्जा जमा लिया। सचिवालय के टीएच खान को मैन ऑफ द सीरीज और फाइनल में रवि बिष्ट को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

रेंजर्स ग्राउंड में सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन हो गया। उत्तराखंड पुलिस व सिविल सचिवालय के बीच खेले गए फाइनल मैच में सचिवालय ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड पुलिस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 177 रन बनाए। योगेंद्र चौहान (61) व रवि बिष्ट (59) ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। 

सचिवालय के लिए टीएच खान ने चार विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सचिवालय की टीम पुलिस के गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और पूरी टीम 13.3 ओवर में 66 रनों पर ही सिमट गई। अनिल नेगी ने 24, आशुतोष विमल ने 10 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया। 

पुलिस के एमडी सबदर ने तीन, रवि बिष्ट व मुकेश ने दो-दो विकेट झटके। प्रतियोगिता में सचिवालय के टीएच खान को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के साथ मैन ऑफ द सीरीज, पावर स्पोर्टस ग्रुप के किरन सिंह को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब दिया गया।

समापन पर खेलमंत्री अरविंद पांडेय नहीं पहुंचे जिसके बाद मुख्य अतिथि संस्कृति विभाग की निदेशक बीना भट्ट ने पुरस्कार बांटे। इस दौरान संस्कृति विभाग की टीम ने रंगारंग लोकनृत्यों की प्रस्तुति भी दी। समापन पर सचिवालय क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष संतोष बडोनी, सचिव अनिल नेगी, कोषाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी राकेश जोशी, सीएयू के सचिव पीसी वर्मा, दिनेश शर्मा, सुनील चौहान, अमरजीत सिंह, शक्ति सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: आठ साल पहले देखा था कॉमनवेल्थ में खेलने का सपना

यह भी पढ़ें: सुरेश ने फेडरेशन कप एथलेटिक्स में जीता रजत पदक

यह भी पढ़ें: फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए 30 मार्च तक करवाएं एंट्री

Posted By: Bhanu