उत्तराखंड में रोडवेज कर्मियों ने सभी डिपो और कार्यशाला में किया प्रदर्शन, दी चेतावनी

उत्तराखंड में रोडवेज कर्मचारियों ने सभी डिपो और कार्यशाला में प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कर्मचारियों ने प्रबंधन के खिलाफ खूब नारेबाजी भी की और चेतावनी दी कि जब तक वेतन जारी नहीं होता उनका आंदोलन जारी रहेगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 20 Feb 2022 02:33 PM (IST) Updated:Sun, 20 Feb 2022 02:33 PM (IST)
उत्तराखंड में रोडवेज कर्मियों ने सभी डिपो और कार्यशाला में किया प्रदर्शन, दी चेतावनी
उत्तराखंड में रोडवेज कर्मियों ने सभी डिपो और कार्यशाला में किया प्रदर्शन, दी चेतावनी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बीते दिसंबर व जनवरी से लंबित वेतन का भुगतान और अन्य मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने शनिवार को तीसरे दिन भी आंदोलन किया। इसके तहत देहरादून समेत प्रदेश के सभी बस डिपो एवं कार्यशाला में एक घंटे का कार्य बहिष्कार किया गया। कार्मिकों ने प्रबंधन के विरुद्ध नारेबाजी कर चेतावनी दी कि जब तक वेतन जारी नहीं होता उनका आंदोलन जारी रहेगा।

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने गत गुरुवार को दून में हरिद्वार रोड पर रोडवेज कार्यशाला में एक घंटे का कार्य बहिष्कार शुरू किया था जो शनिवार को पूरे प्रदेश में आंदोलन के रूप में बदल गया। गौर हो कि रोडवेज के कर्मचारियों को दिसंबर से वेतन नहीं मिला है। प्रबंधन ने नवंबर का वेतन भी जनवरी में दिया था, लेकिन उसके बाद प्रबंधन ने आर्थिक स्थिति खराब होने का हवाला देते हुए हाथ खड़े कर दिए।

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री दिनेश पंत ने कहा कि एक तरफ रोडवेज के साढ़े छह हजार कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। ऊपर से प्रबंधन एसीपी के मामले में रिकवरी के आदेश दे रहा है। एसीपी में कटौती को लेकर कर्मचारियों की ओर से प्रत्यावेदन भी दिए गए थे, मगर प्रबंधन ने उनका निस्तारण नहीं किया। इसके साथ ही राज्य सरकार की वेतन विसंगति समिति की रिपोर्ट की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इस समय कर्मचारी आर्थिक कष्ट झेल रहे और प्रबंधन अनुबंधित बस मालिकों को करोड़ों रुपये भुगतान कर रहा।

चेतावनी दी गई कि वेतन न मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन में संयुक्त परिषद के मेजपाल सिंह, राकेश पेटवाल, मंजीत सिंह, अनिल धीमान आदि मौजूद रहे। वहीं, रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि प्रबंधन प्रयास कर रहा है और मंगलवार से दिसंबर का वेतन वितरण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को प्रबंधन की वित्तीय स्थिति समझनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: तीन महीने से नहीं मिला वेतन, नाराज रोडवेज कर्मचारियों ने किया एक घंटे कार्य बहिष्कार

chat bot
आपका साथी