रायवाला के समीप बन रहे रेल अंडर ब्रिज की चट्टान धंसी

हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग पर वैदिक नगर रायवाला के समीप बन रहे रेल अंडर ब्रिज (आरयूबी) की चट्टान धंस रही है। खतरे को देखते हुए रेलवे ने अग्रिम आदेश तक निर्माण कार्य रूकवा दिया है। फिलहाल धंस रही चट्टान को थामने के उपाय शुरू किए गए हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 07:05 AM (IST)
रायवाला के समीप बन रहे रेल अंडर ब्रिज की चट्टान धंसी
हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग पर वैदिक नगर रायवाला के समीप बन रहे रेल अंडर ब्रिज (आरयूबी) की चट्टान धंस रही है।

जागरण संवाददाता, रायवाला : हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग पर वैदिक नगर रायवाला के समीप बन रहे रेल अंडर ब्रिज (आरयूबी) की चट्टान धंस रही है। खतरे को देखते हुए रेलवे ने अग्रिम आदेश तक निर्माण कार्य रूकवा दिया है। फिलहाल धंस रही चट्टान को थामने के उपाय शुरू किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- देहरादून रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी बोगी, हादसा टला

वहीं सूरतेहाल में हरिद्वार-देहरादून के बीच रेल के संचालन पर भी असर पड़ सकता है। अभी यहां पर ट्रेनों को बेहद धीमी गति से सावधानी के साथ चलाया जा रहा है। मंगलवार को रेलवे के इंजीनियरों ने आरयूबी का निरीक्षण किया और खतरे को देखते हुए चट्टान कटिंग पर रोक लगवा दी। सेतु निगम के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर सतीश कुमार ने बताया कि चट्टान के धंसाव को रोकने के लिए जरूरी उपाय किए जा रहे हैं। शेष काम रोक दिया गया है। बता दें कि बीते बुधवार को रेलवे से मेगा ब्लाक की अनुमति मिलने के बाद आरयूबी पर कार्य शुरू कराया गया था। अभी आठ फरवरी को फिर से साढ़े 10 घंटे का ब्लाक लिया जाना था। वहीं चट्टान धंसने से सम्बंधित काम रूकने से हाईवे चौड़ीकरण कार्य पर असर पड़ना तय है।

यह भी पढ़ें- Road Accident: अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी कार, चालक की घटनास्थल पर ही मौत

chat bot
आपका साथी