देहरादून में 'आशियाना' का दौरा कर सकते हैं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सितंबर में दून में संभावित प्रवास के दौरान राजपुर रोड स्थित 'द प्रेजिडेंट बॉडीगार्ड एस्टेट' का दौरा कर सकते है। आशियाना को संवारने का काम शुरू हो गया है।

By BhanuEdited By: Publish:Sun, 24 Jul 2016 11:04 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2016 11:07 AM (IST)
देहरादून में 'आशियाना' का दौरा कर सकते हैं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

देहरादून, [जेएनएन]: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सितंबर में दून में संभावित तीन दिवसीय प्रवास के दौरान राजपुर रोड स्थित 'द प्रेजिडेंट बॉडीगार्ड एस्टेट' का दौरा कर सकते है। इसके मद्देनजर वहां 'आशियाना' भवन को संवारने का कार्य तेज कर दिया गया है। इसे देखते हुए पुलिस और खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई है।
आशियाना में निर्माण कार्य में लगे लोगों का सत्यापन कराया जा रहा है। उधर, प्रशासन का कहना है कि राष्ट्रपति के संभावित दौरे के लिए तैयारियां अगस्त के दूसरे हफ्ते से हो सकती हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का पहले दून प्रवास एक से चार सितंबर संभावित था। जो अब 27 से 30 सितंबर हो गया है।

पढ़ें-केदारनाथ मंदिर इतने सौ सालों तक दबा रहा बर्फ के अंदर, जानने के लिए पढ़ें.
सूबे के मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह ने राष्ट्रपति के संभावित दौरे के कार्यक्रम की जानकारी मिलने की पुष्टि की। सूत्रों के मुताबिक तीन-दिवसीय प्रवास के दौरान राष्ट्रपति का राजपुर रोड स्थित 'द प्रेजिडेंट बॉडीगार्ड एस्टेट' देखने का कार्यक्रम भी है। इसे देखते हुए ही वहां 'आशियाना' को नए सिरे से संवारा जा रहा है। विभिन्न कार्यों के लिए दिल्ली समेत अन्य स्थानों से लोगों को बुलाया गया है।
बता दें कि 'द प्रेजिडेंट बॉडीगार्ड एस्टेट' करीब 173 एकड़ में फैला हुआ है। यहां स्थित आशियाना में पूर्व में कई राष्ट्रपति प्रवास कर चुके हैं। यदि सितंबर में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आते हैं तो बीते दो दशक में यहां आने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे।

पढ़ें:-उत्तराखंड में भी है कोणार्क, जानने को क्लिक करें

इस आशियाना को जिस तेजी से सजाया-संवारा जा रहा है, उसे देखते इस संभावना को बल मिला है कि राष्ट्रपति वहां जा सकते हैं। इसे देखते हुए पुलिस और खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। आशियाना में कार्य करने वालों का सत्यापन कराया जा रहा है।
एसएसपी डॉ.सदानंद दाते ने बताया कि आशियाना में निर्माण कार्य में लगे मजदूरों समेत अन्य लोगों का राजपुर पुलिस के साथ ही एलआइयू से सत्यापन कराया जा रहा है। उधर, जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने बताया कि यदि राष्ट्रपति सितंबर के आखिर में आते हैं तो तैयारियां अगस्त आखिर से होंगी।
पढ़ें:-शिव की अद्भुत माया, यहां प्रकृति करती है शिव का जलाभिषेक

chat bot
आपका साथी