प्रेमनगर लूटकांड: बिहार के सीतामढ़ी और बेगूसराय में कई स्थानों पर दबिश

लूटकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी को देहरादून पुलिस टीम ने रविवार को सीतामढ़ी और बेगूसराय जिले में छापेमारी की।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 04:52 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 04:52 PM (IST)
प्रेमनगर लूटकांड: बिहार के सीतामढ़ी और बेगूसराय में कई स्थानों पर दबिश
प्रेमनगर लूटकांड: बिहार के सीतामढ़ी और बेगूसराय में कई स्थानों पर दबिश

देहरादून, जेएनएन। प्रेमनगर लूटकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी को देहरादून पुलिस टीम ने रविवार को सीतामढ़ी और बेगूसराय जिले में छापेमारी की। इस दौरान करीब एक दर्जन संदिग्धों से पूछताछ की गई। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने लूटकांड के आरोपितों की पहचान कर ली है। ऐसे में अब पूरी ताकत बदमाशों की गिरफ्तारी लूटे गए दो किलोग्राम सोने के आभूषण और करीब ढाई लाख रुपये की बरामदगी में लगा रही है। रविवार को एसएसपी अरुण मोहन जोशी बिहार गई टीम से वहां चल रही हर कार्रवाई को लेकर पल-पल की फीडबैक लेते रहे।

बता दें कि, प्रेमनगर लूटकांड की तफ्तीश के दौरान शनिवार को पुलिस को एक ऐसी सीसीटीवी फुटेज मिली, जिसने वारदात की पूरी तस्वीर एक तरह से साफ करते हुए तफ्तीश के रुख को बिहार और झारखंड की ओर मोड़ दिया। यह फुटेज देव ज्वेलर्स के आसपास की है, जिसे प्रतिष्ठान के मालिक देवेंद्र को दिखाने के बाद पुलिस की जांच में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ बिहार और झारखंड का कनेक्शन भी जुड़ गया। 

यह फुटेज किसकी है और उसका लूटकांड से क्या कनेक्शन है, इसे तो पुलिस ने अभी फिलहाल के पर्दे के पीछे रखा है। मगर सूत्रों की मानें तो घटना के पर्दाफाश के समय जब इस राज से पर्दा हटेगा तो कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आएंगी। चर्चाओं पर यकीन करें तो इस फुटेज को जब पश्चिमी उत्तर प्रदेश की एक जेल में लूट और अन्य संगीन मामलों में बंद एक कुख्यात को दिखाई तो उसने दोनों को पहचान लिया। उसने दोनों बदमाशों के नाम भी बता दिए और फुटेज से मिलान के दौरान दोनों के घटना के शामिल होने की करीब-करीब पुष्टि भी हो गई है। लेकिन, देहरादून को ही टारगेट करने की वजह को लेकर अभी कई बातें सामने आना बाकी है।

यह भी पढ़ें: ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े लाखों की लूट, फायरिंग कर मौके से फरार हुए बदमाश

वहीं, एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि टीम बिहार पहुंच गई है। संदेह के घेरे में आए संदिग्धों की तलाश में छापेमारी चल रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: लूटकांड के बिहार और झारखंड से जुड़े तार, आरोपितों और मास्टरमाइंड की हुई पहचान

chat bot
आपका साथी