विदेश में नौकरी के नाम पर छह युवकों से ठगे 23 लाख, पुल‍िस ने तीन के विरुद्ध दर्ज किया मुकदमा

विदेश भेजने का झांसा देकर दो अलग-अलग मामलों में आरोपितों ने छह युवकों से करीब 23 लाख रुपये की ठगी कर ली। नगर कोतवाली व रायपुर थाना पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Sep 2022 08:16 PM (IST) Updated:Sun, 11 Sep 2022 08:16 PM (IST)
विदेश में नौकरी के नाम पर छह युवकों से ठगे 23 लाख, पुल‍िस ने तीन के विरुद्ध दर्ज किया मुकदमा
विदेश भेजने का झांसा देकर आरोपितों ने छह युवकों से करीब 23 लाख रुपये की ठगी कर ली।

जागरण संवाददाता, देहरादून: विदेश भेजने का झांसा देकर दो अलग-अलग मामलों में आरोपितों ने छह युवकों से करीब 23 लाख रुपये की ठगी कर ली। नगर कोतवाली व रायपुर थाना पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

निजी कंपनी में नौकरी दिलाने का द‍िया झांसा

पहले मामले में बालावाला स्थित वृंदावन विहार निवासी महावीर सिंह ने नगर कोतवाली में तहरीर दी कि पैसेफिक गोल्फ स्टेट सहस्रधारा रोड निवासी जनसैय्यद हसन और लवलेश धीमान ने उसे व उसके साथी मनोज सिंह निवासी चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी, जयेंद्र सिंह निवासी कंडीसौड़ टिहरी, परवेंद्र सिंह निवासी बागपत और विशाल ढाका निवासी ढिकोली, जिला बागपत को विदेश में एक निजी कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उनसे साढ़े 17 लाख रुपये ले लिए।

फोन उठाना क‍िया बंद

कुछ महीने तक आरोपित उन्हें टरकाते रहे, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने फोन उठाने भी बंद कर दिए। नगर कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने बताया कि आरोपित जनसैय्यद व लवलेश धीमान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पांच लाख 70 हजार में से लौटाए 20 हजार

दूसरी ओर, लक्ष्मी प्रसाद सेमवाल निवासी नेहरूग्राम ने रायपुर थाने में तहरीर दी कि फाक्स लेन इंटरनेशनल काउंसिलिंग प्राइवेट लिमिटेड, गाजियाबाद निवासी चंदन कुमार ने उन्हें विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पांच लाख 70 हजार रुपये ले लिए, लेकिन काफी समय तक आरोपित ने उन्हें विदेश नहीं भेजा तो उन्होंने अपनी रकम वापस मांगी। इस पर आरोपित ने एक लाख 20 हजार रुपये तो वापस कर दिए, लेकिन बाकी साढ़े चार लाख रुपये नहीं लौटाए। जांच अधिकारी एसआइ प्रेम सिंह नेगी ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

16 कछुए बरामद, दो आरोपित फरार

लालढांग : श्यामपुर पुलिस ने 16 कछुओं को बरामद किया है। कछुवा लाने वाले दो आरोपित मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया है। वहीं बरामद बाइक नंबर के आधार पर आरोपित की तलाश की जा रही है।थानाध्यक्ष श्यामपुर विनोद थपलियाल ने बताया कि रविवार को नजीबाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाहर पीली के समीप वाहनों की चेकिंग की जा रही थी।

बाइक और बैग को छोड़ जंगल की ओर भागे युवक

इसी दौरान नजीबाबाद की ओर से आ रहे दो बाइक सवार पुलिस को देख वापस भागने लगे। संदेह होने पर पुलिस ने उनका पीछा किया, कुछ ही दूर दो युवक बाइक और एक बैग को छोड़ जंगल की ओर भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने बैग की तलाशी ली तो उसमें 16 जिंदा कछुए बरामद हुए, जिन्हें वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है। वन छेत्राधिकारी श्यामपुर यशपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि सभी कछुओं को देहरादून स्थित चंद्रबनी अनुसंधान केंद्र भेजा जाएगा, जहां से उनकी प्रजाति के बारे में मालूम चल पाएगा।

Uttarakhand News : युवती सहित दो युवकों को बच्‍चा चोर समझ भीड़ ने की थी पिटाई, अब अफवाह फैलाने वालों पर लगेगी NSA

chat bot
आपका साथी