देहरादून में पुलिस प्रशासन लापरवाह, कैसे थमेगा कोरोना का प्रकोप

उत्‍तराखंड कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इसमें देहरादून जनपद में सबसे ज्‍यादा मामले आ रहे हैं। हालांकि रात में कर्फ्यू लगा हुआ है लेकिन दिन के समय बाजारों में भीड़ उमड़ रही है जो संभावित तीसरी लहर के लिए खतरे की घंटी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 31 Dec 2021 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 31 Dec 2021 07:50 PM (IST)
देहरादून में पुलिस प्रशासन लापरवाह, कैसे थमेगा कोरोना का प्रकोप
तेजी से बढ़ रहे कोरोना का प्रकोप और लापरवाह बना पुलिस विभाग व प्रशासन।

जागरण संवाददता, देहरादून। तेजी से बढ़ रहे कोरोना का प्रकोप और लापरवाह बना पुलिस विभाग व प्रशासन। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर कोरोना का प्रकोप कैसे रोका जाएगा। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन सरकारी मशीनरी अब भी लापरवाह बनी हुई है।

शहर में अधिकतर लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। बड़ी-बड़ी पार्टियों के आयोजन हो रहे हैं, जिसके कारण कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस विभाग की ओर से मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि बिना मास्क वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में जनता भी लापरवाह बनी हुई है।

पिछले एक सप्ताह की बात करें तो 25 दिसंबर को उत्तराखंड में 42 लोग कोरोना संक्रमित, 27 को 20, 28 को 44, 29 को 38, 30 को 59 और 31 दिसंबर को 88 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बावजूद भी पुलिस व प्रशासन सख्ती करते हुई नहीं दिख रही है। शासन की ओर से बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में दाखिल होने वाले बाहरी के व्यक्तियों के लिए वैक्सीन के दो सर्टिफिकेट और 72 घंटे की आरटीपीसी निगेटिव रिपोर्ट साथ लाने के आदेश जारी किए गए हैं।

इसके बावजूद आशारोड़ी पर गहनता से चेकिंग नहीं की जा रही है। नए साल को लेकर बड़ी संख्या में बाहरी राज्यों से लोग घूमने के लिए पर्यटक स्थलों पर पहुंच रहे हैं। पर्यटकों की भी रेंडम चेकिंग की जा रही है। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस व प्रशासन अभी भी कोरोना के प्रति गंभीर नहीं दिख रहा है।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान करने के आदेश जारी किए गए हैं, अब इसे आदेश को सख्ती से लागू करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- उत्‍तराखंड में आज आए कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले, सक्रिय मामले बढ़कर हुए 302

chat bot
आपका साथी