Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड में शुक्रवार को आए कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले, सक्रिय मामले बढ़कर हुए 302

उत्‍तराखंड में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज शुक्रवार को राज्‍य में कोरोना के 88 नए मरीज सामने आए हैं। इसमें सबसे ज्‍यादा 48 मामले देहरादून में सामने आए हैं। राज्य में अभी कोरोना के 302 सक्रिय मामले हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 08:40 PM (IST)
उत्‍तराखंड में शुक्रवार को आए कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले, सक्रिय मामले बढ़कर हुए 302
उत्‍तराखंड में आज शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए हैं

जागरण संवाददाता, देहरादून। अन्य राज्यों की तरह अब उत्तराखंड में भी कोरोना का ग्राफ तेजी से बढऩे लगा है। शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 88 नए मामले मिले हैं। ये छह माह के भीतर एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। इससे पहले छह जुलाई को राज्य में कोरोना के 89 मामले आए थे। कोरोना की रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सक्रिय मामले बढ़कर 302 पहुंच गए हैं। करीब साढ़े तीन माह बाद यह आंकड़ा तीन सौ के पार गया है। यह नए साल के लिए अच्छा संकेत नहीं है। कोरोना संक्रमण दर भी बढ़कर 0.65 प्रतिशत पहुंच गई है। इधर, हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में एक मरीज की मौत भी हुई है। वहीं, 32 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में निजी व सरकारी लैब से 13 हजार 602 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 13 हजार 514 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 48 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर में 11, हरिद्वार में नौ, नैनीताल में आठ, अल्मोड़ा में पांच, पौड़ी में तीन, चंपावत में दो, चमोली व बागेश्वर में एक-एक मरीज मिला है। चार जिलों पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है।

राज्य में अब तक कोरोना के 3,45,087 मामले आए हैं। इनमें 3,31,150 (95.96 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। फिलवक्त रुद्रप्रयाग एकमात्र ऐसा जिला है जहां पर कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। देहरादून में सक्रिय मामलों की संख्या सबसे अधिक 135 पहुंच गई है। वहीं, नैनीताल में भी 70 सक्रिय मामले हैं। सात जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या 10 से कम है। कोरोना से अब तक राज्य में 7418 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:- देहरादून में पुलिस प्रशासन लापरवाह, कैसे थमेगा कोरोना का प्रकोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.