Lockdown violation: देहरादून में पाबंदी के बावजूद लॉकडाउन की बंदिशे तोड़ दहलीज से निकले

देहरादून में लॉकडाउन के दिन भी लोग घरों पर बैठने को तैयार नहीं हुए। ठेके खुले होने के चलते लोगों को एक नया बहाना मिल गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 11:33 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 11:33 AM (IST)
Lockdown violation: देहरादून में पाबंदी के बावजूद लॉकडाउन की बंदिशे तोड़ दहलीज से निकले
Lockdown violation: देहरादून में पाबंदी के बावजूद लॉकडाउन की बंदिशे तोड़ दहलीज से निकले

देहरादून, जेएनएन। लॉकडाउन के दिन भी लोग घरों पर बैठने को तैयार नहीं हुए। ठेके खुले होने के चलते लोगों को एक नया बहाना मिल गया। ऐसे में जब पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने यही कहा कि ठेके पर शराब लेने जा रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी थे, जोकि एक किलो प्याज के लिए घर की दहलीज लांघ रहे थे।

लॉकडाउन को लेकर पुलिस ने सुबह से ही नाकेबंदी कर दी थी। चौराहों पर बैरिकेट लगाकर वाहनों की तलाशी ली। वहीं मास्क न पहनने वालों के साथ सख्ती की गई। जनपद में बिना मास्क पहनने वाले 2875 लोगों के चालान किए गए। वहीं वाहनों के चालान व सीज की कार्रवाई गई। पुलिस ने खासकर बाहरी राज्यों के नंबरों के वाहनों को रोका और सघन तलाशी ली। बारिश में भी पुलिस लगातार वाहनों की तलाश करती रही।

आशारोड़ी से लौटाए 250 वाहन

पड़ोसी राज्यों में देहरादून में लॉकडाउन होने की सूचना न होने के कारण लोग आशारोड़ी बैरियर तक तो पहुंचे लेकिन पुलिस ने वाहनों को दाखिल नहीं होने दिया। क्लेमेनटाउन थाना के एसओ नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि आशारोड़ी बैरियर से 250 वाहनों को वापस करवाया गया। इनमें से सबसे अधिक वह लोग थे, जिन्होंने पास के लिए आवेदन नहीं किया हुआ था।

विकासनगर में लॉकडाउन उल्लंघन में 242 पर कार्रवाई

लॉकडाउन के उल्लंघन में पछवादून में पुलिस ने 242 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर तीन वाहनों के चालान भी काटे। शनिवार को लॉकडाउन के चलते पुलिस ने अनावश्यक घूमते, फिजिकल डिस्टेंस का पालन न करने व मास्क न पहनने वालों पर सख्ती की। सहसपुर के प्रभारी निरीक्षक राकेश गुसाईं के नेतृत्व में पुलिस ने सहसपुर बाजार, रामपुर, सभावाला, धर्मावाला आदि स्थानों पर चेकिंग के दौरान बिना मास्क पहने 118 व्यक्तियों को पकड़कर 12400 रुपये जुर्माना वसूल किया।

यह भी पढ़ें: Lockdown: ऋषिकेश में लॉकडाउन में 145 व्यक्तियों का किया चालान, तीन वाहन सीज

इसी के साथ ही ओवरस्पीड पर दो वाहनों को सीज किया। वहीं सेलाकुई थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा के नेतृत्व में चले चेकिंग अभियान में 124 व्यक्ति नियमों के उल्लंघन में पकड़े गए। पुलिस द्वारा चौक बाजार सेलाकुई, जमनपुर तिराहा, राजा रोड तिराहा, शिवनगर चौक आदि स्थानों पर चेकिंग के दौरान पकड़े गए लोगों से 13200 रुपये जुर्माना वसूल किया, इसी के साथ ही एक वाहन का चालान काटा।

 यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 16 से 31 तक लॉकडाउन की उड़ी अफवाह, सीएम रावत ने बैठाई जांच

chat bot
आपका साथी