यहां मरीज को कांधे पर दस किमी दूर मुख्य मार्ग तक पहुंचाया, जानिए

दोगी पट्टी के लोग आज भी सड़क सुविधा से महरूम है। जिसके चलते परिजन एक बीमार शख्स को कंधे पर उठाकर दस किलोमीटर चल मुख्य मार्ग तक लाए।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 01 Apr 2019 02:59 PM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2019 08:41 AM (IST)
यहां मरीज को कांधे पर दस किमी दूर मुख्य मार्ग तक पहुंचाया, जानिए
यहां मरीज को कांधे पर दस किमी दूर मुख्य मार्ग तक पहुंचाया, जानिए

ऋषिकेश, जेएनएन। पौड़ी लोकसभा की नरेंद्रनगर विधानसभा में दोगी पट्टी के कुछ क्षेत्र आज भी सड़क सुविधाओं से महरूम हैं। यहां में कई गांव के लोगों को आज भी मुख्य मार्ग तक पहुंचने के लिए दस किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी पड़ती है। रोड न होने पर बीमार महिला को परिजनों को डंडी के सहारे मुख्य मार्ग तक लाना पड़ा। 

नरेंद्र नगर विधानसभा के दोगी पट्टी क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों में हालांकि सड़कें पहुंचने से ग्रामीणों की परेशानी कुछ हल हुई है, मगर अभी भी कई गांव सड़कों से अछूते हैं। अधिकांश गांव ऐसे हैं जहां के लिए सड़कें प्रस्तावित तो है मगर अभी तक बन नहीं पाई। नतीजा यह है कि ग्रामीणों को आठ से दस किलोमीटर की दूरी पैदल ही तय करनी पड़ती है। बड़ी परेशानी तब होती है जब गांव में कोई बुजुर्ग या महिला बीमार हो जाए। 

रविवार को नौडू गांव की बुजुर्ग महिला कीडी देवी (46 वर्ष) बीमार हो गई। वह चलने फिरने में असमर्थ थी, लिहाजा ग्रामीणों ने उन्हें दो डंडों में बांधकर दस किलोमीटर दूर चौक जगह तक पहुंचाया। यहां से मोटर रोड शिवपुरी से जुड़ती है। किसी तरह महिला को ऋषिकेश के चिकित्सालय में पहुंचाया गया। गांव के उपप्रधान सुरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि नौडू गांव के लिए सड़क स्वीकृत है। मगर, अभी तक सिर्फ दो किलोमीटर की ही कटिंग हो पाई है, वहां तक भी वाहन पहुंचना संभव नहीं है। 

यह भी पढ़ें: दून अस्पताल में अव्यवस्थाओं का मर्ज, मरीजों की जांच पर भी आंच

यह भी पढ़ें: उपचार के दौरान मरीज की मौत, लापरवाही का आरोप लगा परिजनों का हंगामा

यह भी पढ़ें: 350 मरीजों के डायलिसिस पर संकट, नेफ्रोप्लस कंपनी ने यह सुविधा देने से खड़े किए हाथ

chat bot
आपका साथी