उत्तराखंड से खेलेंगे दिल्ली के सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला

दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन की रणजी ट्रॉफी टीम के सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला इस सत्र से उत्तराखंड की टीम से खेलते नजर आएंगे। दून निवासी कुनाल ने इसके लिए पंजीकरण फॉर्म भी खरीद लिया।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 28 Aug 2019 12:50 PM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2019 08:07 PM (IST)
उत्तराखंड से खेलेंगे दिल्ली के सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला
उत्तराखंड से खेलेंगे दिल्ली के सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला

देहरादून, जेएनएन। दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन की रणजी ट्रॉफी टीम के सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला इस सत्र से उत्तराखंड की टीम से खेलते नजर आएंगे। दून निवासी कुनाल ने इसके लिए पंजीकरण फॉर्म भी खरीद लिया है।

पूर्व में राज्य के पास बीसीसीआइ से मान्यता न होने के कारण उत्तराखंड के कई उदीयमान खिलाडिय़ों ने क्रिकेट में भविष्य बनाने के लिए पलायन किया। इसमें दून के कुनाल चंदेला भी शामिल थे। कुनाल ने उत्तराखंड से पलायन कर दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन का दामन थामा और घरेलू सत्र में अपने प्रदर्शन के दम पर छाप छोड़ी। 

अब जबकि उत्तराखंड को बीसीसीआइ से पूर्ण मान्यता मिल गई है। इस पर  कुनाल चंदेला उत्तराखंड से खेलने के इच्छुक हैं। इसके लिए कुनाल चंदेला ने उत्तराखंड में चल रहे सीनियर पुरुष टीम चयन ट्रायल के लिए पंजीकरण फॉर्म खरीदा है। हालांकि बोर्ड ट्रॉफी खिलाड़ी होने की वजह से कुनाल को जिला स्तरीय ट्रायल में हिस्सा लेने की जरूरत नहीं है। वह सीधा फाइनल ट्रायल में हिस्सा ले सकते हैं। 

खिलाड़ियों की घर वापसी पर उत्तराखंड के खेल मंत्री भी अपना रूख स्पष्ट कर चुके हैं। खेल मंत्री ने कहा था कि घर वापसी करने वाले खिलाड़ियों का खुले हाथों से स्वागत किया जाएगा। खिलाड़ियों की वापसी से उत्तराखंड क्रिकेट को भी मजबूती मिलेगी। 

दिल्ली से एनओसी लेना अनिवार्य

क्रिकेटर कुनाल चंदेला का मूल निवास देहरादून से ही है। इसके अलावा कुनाल चंदेला की पढ़ाई भी देहरादून से ही हुई है। इसके बावजूद कुनाल को उत्तराखंड से खेलने के लिए दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी लेनी होगी। एनओसी मिलने के बाद ही कुनाल उत्तराखंड से खेल सकेंगे।

उत्तराखंड टीम को मिलेगी मजबूती

कुनाल चंदेला के उत्तराखंड टीम से जुड़ने से टीम को मजबूती मिलेगी। पिछले सत्र में उत्तराखंड की टीम की बल्लेबाजी क्रम में कुछ खामियां रहीं, लेकिन गेंदबाजी मजबूत होने से टीम का प्रदर्शन बेहतर रहा। अब कुनाल के उत्तराखंड टीम में आने से टीम का शीर्ष क्रम मजबूत हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रिकेट टीमः फाइनल ट्रायल को 220 खिलाड़ियों में से 62 शॉर्ट लिस्ट

स्वप्निल भी उत्तराखंड से खेलने के इच्छुक

गोवा के क्रिकेटर स्वप्निल असनोदकर ने गेस्ट प्लेयर के तौर पर उत्तराखंड से खेलने की इच्छा जाहिर की है। इसके लिए उन्होंने राज्य में पूर्व में क्रिकेट संचालक रही यूसीसीसी को ई-मेल भेजा है। 

यह भी पढ़ें: घरेलू सत्र के लिए सीएयू को बीसीसीआइ से मिली बजट की पूर्ण जिम्मेदारी

स्वप्निल असनोदकर घरेलू सत्र 2017-18 में गोवा के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। स्वप्निल ने 2008 से 2010 तक आइपीएल की राजस्थान रॉयल टीम से प्रतिभाग किया। इसके अलावा उन्होंने 34 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिनमें 2794 रन बनाए हैं। बतादें कि बीसीसीआइ का घरेलू सत्र 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के रूप में शुरू हो रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में घरेलू सत्र के लिए बीसीसीआइ ने मांगा तैयारियों का ब्योरा

chat bot
आपका साथी