स्वाइन फ्लू से आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्नी की मौत, 31 पहुंचा आंकड़ा

स्वाइन फ्लू से आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्नी की मौत हो गर्इ। उन्हें इलाज के लिए महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

By Edited By: Publish:Fri, 15 Mar 2019 08:25 PM (IST) Updated:Sat, 16 Mar 2019 12:44 PM (IST)
स्वाइन फ्लू से आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्नी की मौत, 31 पहुंचा आंकड़ा
स्वाइन फ्लू से आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्नी की मौत, 31 पहुंचा आंकड़ा
देहरादून, जेएनएन। मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। ऐसे में पिछले कुछ दिन से सुप्त अवस्था में रहा एच-1 एन-1 वायरस फिर कहर बनकर टूटा है। राजधानी में स्वाइन फ्लू के एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई है। मृतक महिला आरटीआइ एक्टिविस्ट भूपेंद्र कुमार की पत्नी है। जिनकी पिछले कई दिनों से तबीयत खराब थी। उन्हें श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था। शुक्रवार सुबह महिला की मौत हो गई।

प्रदेश में अब तक 31 लोगों की मौत स्वाइन फ्लू से हो गई है, जबकि 499 मरीजों में इसकी पुष्टी हुई है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में 44 वर्षीय महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला ने पहले अलग-अलग क्लीनिक में उपचार लिया। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल लाया गया। हालत अत्याधिक गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा। जहां शुक्रवार सुबह महिला की मौत हो गई। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसके गुप्ता ने के अनुसार पिछले कुछ वक्त में स्वाइन फ्लू के मामलों पर ब्रेक लग गया था। महिला के विषय में जानकारी ली गई है। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कुछ कह पाना मुमकिन होगा। 
इधर, आइटीआइ क्लब के अध्यक्ष डॉ. बीपी मैठाणी, महासचिव एएस धुन्ता, राजेंद्र प्रसाद, जेपी मैठानी, अमर सिंह आदि ने आरटीआइ एक्टिविस्ट भूपेंद्र कुमार की पत्नी की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त की है। उनका कहना है कि स्वाइन फ्लू लगातार प्रदेश में अपना कहर बरपा रहा है। ढाई माह के भीतर 31 लोगों की मौत कोई छोटी संख्या नहीं है। स्वास्थ्य विभाग को संवेदनशील होने की जरूरत है। वरना इसी तरह लोग अपनी जान गंवाते रहेंगे।
chat bot
आपका साथी