अब यूटीयू की डिग्री के लिए नहीं काटने होंगे चक्कर, पढ़िए पूरी खबर

यूटीयू से साल 2018 में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्र छात्राओं को डिग्री के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अब निर्धारित शुल्क पर छात्रों की डिग्री मिल जाएगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 04:44 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 04:44 PM (IST)
अब यूटीयू की डिग्री के लिए नहीं काटने होंगे चक्कर, पढ़िए पूरी खबर
अब यूटीयू की डिग्री के लिए नहीं काटने होंगे चक्कर, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय (यूटीयू) से साल 2018 में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्र-छात्राओं को डिग्री के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। विवि अब निर्धारित शुल्क जमा करने के साथ छात्रों की डिग्री जारी कर देगा। इसके लिए विवि ने सभी संबद्ध संस्थानों को भी निर्देश जारी कर दिए हैं। 

कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनीता रावत ने बताया कि बताया कि विवि से संबद्ध सभी संस्थानों से वर्ष 2018 सत्र के छात्र-छात्राओं की डिग्री की सूची एक सप्ताह के भीतर मांगी गई है। साथ ही डिग्री प्राप्त करने वाले छात्रों से 300 रुपये शुल्क भी जमा कराने को कहा गया है। संबंधित संस्थान को डिग्री लेने वाले छात्र का विवरण विवि को शुल्क समेत जमा करना होगा। डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र का विवरण एक निर्धारित प्रारूप में भेजना होगा। कुलसचिव ने बताया कि छात्रों को समय पर डिग्री जारी करने के लिए यह व्यवस्था बनाई गई है। संस्थानों को अपने यहां से पढ़ाई करने वाले छात्रों की सूची फीस के साथ उपलब्ध करानी होगी। 

महिला स्वास्थ्य व पोषण पर कार्यशाला कल 

उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के सहयोग से बुधवार को शिवालिक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एक दिवसीय 'महिला स्वास्थ्य और पोषण' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। सेमीनार अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की टेक्निकल एजुकेशन क्वालिटी इंप्रूमेंट प्रोग्राम (टीईक्यूआइपी-3) के अंतर्गत आयोजित किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: 31 मार्च तक करें पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लि‍ए आवेदन, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: अनदेखी से नाराज छात्रों ने प्रशासनिक भवन में जड़ा ताला, अधिकारी रहे फंसे

यह भी पढ़ें: श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में अब पीएचडी-एमफिल का पाठ्यक्रम भी

chat bot
आपका साथी