अब नई ओपीडी बिल्‍ड़िग में होंगे तमाम प्रशासनिक कार्य Dehradun News

दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय का प्रशासनिक ब्लॉक अब नई ओपीडी बिल्िडग में संचालित किया जाएगा। इसके अलावा फार्मेसी का गोदाम भी नई बिल्िडग के बेसमेंट में बना दिया गया है।

By Edited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 11:18 AM (IST)
अब नई ओपीडी बिल्‍ड़िग में होंगे तमाम प्रशासनिक कार्य Dehradun News
अब नई ओपीडी बिल्‍ड़िग में होंगे तमाम प्रशासनिक कार्य Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय का प्रशासनिक ब्लॉक अब नई ओपीडी बिल्‍ड़िग में संचालित किया जाएगा। इसके अलावा फार्मेसी का गोदाम भी नई बिल्‍ड़िग के बेसमेंट में बना दिया गया है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा, डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री, नर्सिग अधीक्षक व प्रशासनिक स्टाफ के कार्यालय नई ओपीडी बिल्‍ड़िग में पाचवें तल पर शिफ्ट किए गए हैं, जबकि फार्मेसी का गोदाम बेसमेंट में बनाया गया है। अब मेडिकल समेत तमाम प्रशासनिक कार्य नई बिल्डिंग में ही होंगे। प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि मेडिसन, सर्जरी, बाल रोग समेत अन्य विभागों की डिमाड व मरीजों की अधिकता को देखते हुए पुराने प्रशासनिक ब्लॉक में 150 बेड लगाए जाएंगे। कहा कि एमसीआइ के मानकों के अनुसार भी बेड पूरे करने हैं। अब क्योंकि पीजी भी शुरू होनी है, इसके लिए भी बेड बढ़ाने की आवश्यकता होगी। डॉ. सयाना ने बताया कि तमाम विभागों की ओपीडी पहले ही नई बिल्‍ड़िग में चल रही है। अब प्रशासनिक कार्य भी वहीं होंगे। 

काम अधूरे, सीलिंग भी टूटी 

प्रशासनिक भवन को नई ओपीडी बिल्डिंग में शिफ्ट जरूर कर दिया गया हैं, पर अधिकारियों व कर्मचारियों को अगले कुछ वक्त तक यहां तमाम दुश्वारियां झेलनी पड़ेंगी। यहां का हाल देखेंगे तो लगेगा कि शिफ्टिंग का फैसला जल्दबाजी में लिया गया है। कारण ये कि कार्यालयों में कई जगहों पर सीलिंग टूटी हुई है। वहा दीवारों पर सीलन साफ दिखाई पड़ रही है। फर्श से लेकर फर्नीचर तक पर धूल की मोटी परत जमी है। परदे आदि भी नहीं लगे हैं। सोमवार को एमएस और डिप्टी एमएस ने वहा पहुंचकर कर्मचारियों से अव्यवस्थाएं दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यहा अभी कई दिन व्यवस्थाएं दुरुस्त होने में लगेंगे। 

कई काम लटके 

प्रशासनिक ब्लॉक की शिफ्टिंग के कारण कई काम लटक गए हैं। शिफ्टिंग का कार्य रविवार को शुरू किया गया था, पर सोमवार को भी यह पूरा नहीं हो सका। इससे मेडिकल बनाने समेत तमाम कार्यो में दिक्कत आ रही है।

यह भी पढ़ें: Atal Ayushman Scheme: अब अगर आयुष्मान में कोताही बरती तो होगा निष्कासन

लोगों को होगी दिक्कत 

अभी तक प्रशासनिक ब्लॉक पुरानी बिल्‍डिंग में संचालित किया जा रहा था। जहां चिकित्सा अधीक्षक व तमाम प्रशासनिक स्टाफ प्रथम तल पर बैठता था। पर अब प्रशासनिक कार्य नई बिल्‍डिंग के पांचवें तल पर होंगे। जिससे लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। एमएस तक अपनी बात पहुंचाने के लिए भी उन्हें पांचवें तल तक जाना होगा।

यह भी पढ़ें: अटल आयुष्मान में सामने आई एक और खामी, कई ले रहे दोहरा लाभ

chat bot
आपका साथी