डीजल और पेट्रोल की कीमत पर सरकार की रियायत, कंपनियों की मार

केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के रियायत से आम आदमी को थोड़ी राहत मिली है। दूसरी तरफ तेल कंपनियां आम आदमी को रियायत देने के मूड में नजर नहीं आ रहीं।

By Edited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 02:59 AM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 08:40 AM (IST)
डीजल और पेट्रोल की कीमत पर सरकार की रियायत, कंपनियों की मार
डीजल और पेट्रोल की कीमत पर सरकार की रियायत, कंपनियों की मार

देहरादून, [जेएनएन]: केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के दामों में ढाई-ढाई रुपये की रियायत से आम आदमी को थोड़ी राहत मिली है। रियायत मिलने के बाद पेट्रोल 2.38 और डीजल 1.94 रुपये प्रति लीटर सस्ता मिला।  दूसरी तरफ तेल कंपनियां आम आदमी को रियायत देने के मूड में नजर नहीं आ रहीं। 

एक महीने से दामों में हो रही बढ़ोतरी शुक्रवार मध्यरात्रि को भी जारी रही। पेट्रोल में 12 और डीजल में 56 पैसे की वृद्धि की गई। शनिवार सुबह से प्रदेश सरकार की ओर से दी गई रियायत लागू हो गई थी। पेट्रोल-डीजल में ढाई-ढाई रुपये की कमी के बाद पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल 79.48 और डीजल 71.51 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका। 

शुक्रवार को यह क्रमश: 81.86 व 73.45 रुपये की दर से बिका था। इस रियायत के बाद आम आदमी ने थोड़ी राहत की सांस ली। लेकिन, दूसरी ओर तेल कंपनियों की ओर से दामों में लगातार 32 दिनों से आंशिक वृद्धि जारी की है। इस बढ़ोत्तरी से आम आदमी असहज महसूस कर रहा है। देहरादून पेट्रोल पंप वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरकांत गर्ग ने कहा कि निरंतर मूल्य वृद्धि से आम आदमी प्रभावित हो रहा है। आम आदमी की कट रही जेब तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि कर आम आदमी की जेब काट रही हैं। 

दो सितंबर से पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार पांच पैसे से 60 पैसे तक वृद्धि दर्ज की जा रही है। पैसों के रूप में भले ही यह वृद्धि मामूली लगे, लेकिन गुणा-भाग करने पर छह से दस दिनों में यह वृद्धि रुपये में बदल जाती है। इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर भी पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में भी सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, अब मिलेगा इतने रुपये लीटर

यह भी पढ़ें: महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, अब मिलेगा इतने रुपये में

यह भी पढ़ें: नहीं थम रही घटतौली, रसोई गैस सिलेंडरों में गायब हो रही यह चीज

chat bot
आपका साथी