न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों में पत्थरों का टोटा। उत्तराखंड में बंद हुई मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 10 Nov 2017 09:01 AM (IST) Updated:Fri, 10 Nov 2017 09:01 AM (IST)
न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों में पत्थरों का टोटा
सुमन सेमवाल, देहरादून। केदारनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण कार्यों में पत्थरों का संकट खड़ा हो गया है। यहां भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) विभाग को फर्श निर्माण के लिए पत्थर ही नहीं मिल रहे। केदारनाथ क्षेत्र में जो पत्थर थे, उन्हें पुनर्निर्माण के अन्य कार्यों में प्रयुक्त किया जा चुका है। केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने से फिलहाल काम तो रुका है, लेकिन अगले सीजन जब कपाट खुलेंगे तो अधिकारियों को फर्श निर्माण के लिए पत्थर नहीं मिल पाएंगे।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
2.उत्तराखंड में बंद हुई मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना
जेएनएन, देहरादून। प्रदेश में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना (एमएसबीवाई) के लाभार्थी करीब 12 लाख परिवारों को बड़ा झटका लगा है। बीमा कंपनी को एक्सटेंशन न मिल पाने के कारण योजना बंद हो गई है। जिस कारण लाभार्थियों को इलाज से महरूम होना पड़ रहा है। वह अस्पताल पहुंचकर खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
3.बदरीनाथ और केदारानाथ समेत उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी

जेएनएन, देहरादून। उत्तराखंड में गुरुवार को मौसम ने करवट बदली और शाम को बदरीनाथ व केदारनाथ धाम समेत उच्च हिमालय की चोटियों में बर्फबारी हुई। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में बारिश से ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी जारी रह सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. आत्महत्या मामले में डिप्टी कमिश्नर को बेरहमी से पीटा

जेएनएन, हरिद्वार। राज्य वस्तु एवं सेवा कर विभाग रामनगर के डिप्टी कमिश्नर के चालक द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने से आक्रोशित रिश्तेदार अपना आपा खो बैठे। उन्होंने राज्य कर विभाग में पहुंचकर हंगामा किया। यहीं नहीं डिप्टी कमिश्नर को पकड़कर पहले तो उन्होंने कार्यालय के बाहर ही पीटा। उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। उन्हें बचाने का प्रयास कर रहे विभाग के प्रशासनिक अधिकारी से भी मारपीट की गई। इसके बाद उनकी गाड़ी में उन्हें जबरन बैठाकर सिविल अस्पताल की मोर्चरी के बाहर ले आए। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. हाई कोर्ट में पेश हुए गुरुकुल कांगड़ी विवि के कुलपति

जेएनएन, नैनीताल। हाई कोर्ट ने डिग्री को लेकर आरोपों में घिरे गुरुकुल कांगड़ी विवि हरिद्वार के कुलपति प्रो. कुमार को अपने सेल्फ अटेस्टेड शैक्षिक प्रमाण पत्र सभी पक्षों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यूजीसी से भी त्वरित जवाब दाखिल करने को कहा है। अगली सुनवाई 23 नवंबर नियत की गई है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी