नंदादेवी एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस री-शेड्यूल, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून-दिल्ली से बीच चलने वाली शताब्दी और देहरादून-कोटा के बीच चलने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस को री-शेड्यूल किया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 30 Oct 2019 04:38 PM (IST) Updated:Wed, 30 Oct 2019 04:38 PM (IST)
नंदादेवी एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस री-शेड्यूल, पढ़िए पूरी खबर
नंदादेवी एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस री-शेड्यूल, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। रेलवे ने यात्रियों को थोड़ी राहत दी है। देहरादून और डोईवाला रेलवे स्टेशन पर री-मॉडलाइजेशन कार्य के चलते 10 नवंबर से सात फरवरी तक ट्रेनों का मेगा ब्लॉक रहेगा। रेलवे ने पहले देहरादून-हरिद्वार के बीच संचालित सभी ट्रेनों को रद कर दिया था, लेकिन अब देहरादून-दिल्ली से बीच चलने वाली शताब्दी और देहरादून-कोटा के बीच चलने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस को री-शेड्यूल किया है।

दस नवंबर से 24 दिसंबर तक यह ट्रेनें हर्रावाला स्टेशन तक आएंगी और वहीं से वापस लौट जाएंगी। ट्रेनों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया। इसके बाद डोईवाला रेलवे स्टेशन पर काम शुरू होगा। काम के चलते ट्रेनें हर्रावाला तक नहीं पाएंगी। इसके बाद 24 दिसंबर से सात फरवरी तक दोनों ट्रेनें हरिद्वार से चलेंगी। 

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को एक और झटका 

ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। स्थानीय यात्रियों के लिए पहले ही एक पैसेंजर ट्रेन को बंद कर दिया गया। अब दूसरी पैसेंजर ट्रेन को भी आठ फरवरी 2020 तक के लिए 11 नवंबर से बंद कर दिया जाएगा। 

पिछले तीन साल से रुड़की, लक्सर और सहारनपुर के यात्री सहारनपुर-लखनऊ पैसेंजर ट्रेन को संचालित करने की मांग कर रहे हैं। इस ट्रेन को रेलवे ने तीन-तीन महीने के लिए स्थगित किया। इसके बाद इसे अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। बीते दिनों मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी ट्रेन के संचालन को लेकर पहल की। उन्होंने आश्वासन भी दिया कि ट्रेन जल्द संचालित होगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

इसी बीच रेलवे की ओर से एक और ट्रेन का संचालन बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, 90 दिनों तक देहरादून नहीं आएंगी ट्रेनें; जानिए वजह

देहरादून से चलकर रुड़की होते हुए सहारनपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को भी 11 नवंबर से लेकर फरवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। अब इस रूट पर पूरे दिन सुबह पांच बजे से लेकर शाम के छह बजे तक एक मात्र पैसेंजर ट्रेन ही रह गई है। वहीं कई अन्य एक्सप्रेस और मेल गाड़ियों का संचालन भी आठ फरवरी तक प्रभावित रहेगा। ट्रेनों का संचालन देहरादून रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने एवं पटरियों को बदलने की वजह से बंद रहेगा। 

यह भी पढ़ें: रोडवेज बसों में यात्रियों की मारामारी, ट्रेन भी हुई फुल Dehradun News

chat bot
आपका साथी