सभी वर्गों के विकास को कार्य कर रही सरकार : मुन्ना सिंह चौहान

मुन्ना सिंह चौहान ने कहा सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर विकास के मार्ग पर निरंतर अग्रसर है। अल्पसंख्यकों को योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए वह प्रयास कर रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 02:00 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 02:00 PM (IST)
सभी वर्गों के विकास को कार्य कर रही सरकार : मुन्ना सिंह चौहान
सभी वर्गों के विकास को कार्य कर रही सरकार : मुन्ना सिंह चौहान

देहरादून, जेएनएन। विकासखंड कार्यालय में आयोजित अल्पसंख्यक समाज के जनप्रतिनिधियों व अन्य लोगों की बैठक को संबोधित करते हुए विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर विकास के मार्ग पर निरंतर अग्रसर है। उन्होंने कहा अल्पसंख्यकों को योजनाओं का लाभ मिल सके, इसके लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

केंद्र सरकार की अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री जन विकास योजना की जानकारी देने के लिए बुलाई गई बैठक में विधायक मुन्ना ङ्क्षसह चौहान ने केंद्र व राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा केंद्र द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश सरकार बड़े पैमाने पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा देश का विकास तभी संभव है, जबकि सभी वर्गों के लोगों को एक साथ लेकर चला जाए। इस अवसर पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जेएस रावत ने बैठक में उपस्थित अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों व जन प्रतिनिधियों को केंद्र द्वारा संचालित की जा रही योजना के माध्यम से मिलने वाले लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हीं को मौका मिलेगा, जो संतुलन के पैमाने पर बैठेंगे फिट

उन्होंने कहा जिन क्षेत्रों में 25 प्रतिशत आबादी अल्पसंख्यकों की है, इस योजना के तहत उन क्षेत्रों का सर्वागींण विकास करने की व्यवस्था है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क आदि के क्षेत्र में इस योजना के माध्यम से देशभर में अल्पसंख्यकों को लाभ मिल रहा है। इस दौरान अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य गुलाम मुस्तफा, आयोग के रजिस्ट्रार अखलाक अहमद, ब्लॉक प्रमुख जसविंदर सिंह बिटटू, खंड विकास अधिकारी आकांक्षा वर्मा, जिला पंचायत सदस्य प्रशांत जैन, ज्येष्ठ उप प्रमुख प्रवीण बंसल, कनिष्ठ उप प्रमुख रेणू खान, जनप्रतिनिधि सारा सुहैल, तब्बसुम इमरान, जाहिरा बेगम, नजराना नाज, इमरान खान, शबनम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: सीएम रावत बोले, उत्तराखंड का माहौल बिगाड़ रहे घुसपैठिये

chat bot
आपका साथी