देहरादून में नगर निगम ने हटाया अतिक्रमण, देहराखास में पथरीबाग चौक पर फल-सब्जी वालों पर चला डंडा

कोरोना कर्फ्यू में मिली राहत के बाद नगर निगम की टीम भी अतिक्रमण के खिलाफ सक्रिय हो गई है। इसी क्रम में मंगलवार को निगम की टीम ने देहराखास में पथरीबाग चौक पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाले फल सब्जी व जूस आदि बेचने वाले व्यापारियों को हटा दिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:05 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:05 PM (IST)
देहरादून में नगर निगम ने हटाया अतिक्रमण, देहराखास में पथरीबाग चौक पर फल-सब्जी वालों पर चला डंडा
देहरादून में नगर निगम ने हटाया अतिक्रमण।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना कर्फ्यू में मिली राहत के बाद नगर निगम की टीम भी अतिक्रमण के खिलाफ सक्रिय हो गई है। इसी क्रम में मंगलवार को निगम की टीम ने देहराखास में पथरीबाग चौक पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाले फल, सब्जी व जूस आदि बेचने वाले व्यापारियों को हटा दिया। उनका अस्थाई अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया गया। जिसके विरोध में फड़ व्यापारियों ने भाजपा का पुतला दहन कर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शन में आप कार्यकर्त्‍ताओं भी शामिल हो गए और निगम टीम का विरोध कर हंगामा किया।

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता संजय भट्ट ने आरोप लगाया कि मंगलवार से कोरोना कर्फ्यू अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई और नगर निगम ने पहले ही दिन गरीब फड़ वालों का उत्पीड़न शुरू कर दिया। फड़ वालों के चालान काटे गये। उनके तराजू बाट छीनकर उनका सामान और ठिया तोड़ दिया गया। आप प्रवक्ता ने कहा कि सरकार कोरोना काल में गरीब फल व सब्जी वालों की आर्थिक मदद तो कर नहीं पाई और जब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई तो नगर निगम के जरिये उनका उत्पीड़न किया जा रहा।

आरोप लगाया कि दो महीने बाद कोरोना कर्फ्यू में मंगलवार से ज्यादा ढील दी गई थी और निगम तुरंत ही अमानवीय कार्रवाई पर उतर आया। वहीं, कार्रवाई से नाराज सब्जी वालों ने आप कार्यकर्ताओं के साथ सरकार, भाजपा और न निगम के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान आप प्रवक्ता योगेंद्र चौहान, राकेश भट्ट, हरेंद्र कुमार, राजेन्द्र, वीर सिंह, सुरेंद्र, रामेश्वर, जाहिद, नितिन आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें-देहरादून में बड़ासी पुल के एप्रोच मार्ग के क्षतिग्रस्त मामले में तीन अभियंता निलंबित

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी