एमकेपी पीजी कॉलेज की छात्राओं ने अतिरिक्त शुल्क का किया विरोध

एमकेपी पीजी कॉलेज की छात्राओं ने सेमेस्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन फार्म भरने के दौरान एक हजार रुपये विलंब शुल्क वसूलने का विरोध किया है। कॉलेज छात्र संघ ने इस संबंध में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल को ज्ञापन भेजा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 01:05 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 01:05 PM (IST)
एमकेपी पीजी कॉलेज की छात्राओं ने अतिरिक्त शुल्क का किया विरोध
एमकेपी पीजी कॉलेज की छात्राओं ने अतिरिक्त शुल्क का विरोध किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एमकेपी पीजी कॉलेज की छात्राओं ने सेमेस्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन फार्म भरने के दौरान एक हजार रुपये विलंब शुल्क वसूलने का विरोध किया है। कॉलेज छात्र संघ ने इस संबंध में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल को ज्ञापन भेजा है।

कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष मनीषा राणा व महासचिव अंकिता जगूड़ी ने शनिवार को कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रेखा खरे के माध्यम से विवि की कुलपति को ज्ञापन प्रेषित किया। बताया कि कॉलेज के कुछ सेमेस्टरों का परीक्षा परिणाम पांच दिन पहले ही घोषित किया गया है। जबकि, गढ़वाल विवि से सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि पांच मार्च रखी थी।

इसके बाद एक हजार रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म भरा जा रहा है। छात्र संघ ने सवाल खड़ा किया कि जब परीक्षा परिणाम ही घोषित नहीं हुआ तो ऐसे में छात्राएं आगे के सेमेस्टर के परीक्षा फार्म कैसे भरतीं। उन्‍होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं को परीक्षा फार्म भरने से रोका। अब विवि की गलती का खामियाजा छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है। जिन छात्राओं ने परीक्षा फार्म नहीं भरे उनकी संख्या दो सौ से भी अधिक है।

यह भी पढ़ें-भाजपा महिला मोर्चा ने फूंका हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा का पुतला

उन्होंने गढ़वाल विवि से मांग की है कि परीक्षा फार्म भरने की तिथि 31 मार्च तक बढ़ाई जाए, ताकि छात्राओं को विलंब शुल्क का भुगतान न करना पड़े। इस दौरान छात्र संघ उपाध्यक्ष ईरम, सहसचिव तनु कुमारी, कोषाध्यक्ष अनीता, विवि प्रतिनिधि अंजली हुरिया मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें-बदहाल शहीद मार्ग की हालत सुधारने को किया प्रदर्शन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी