'मेरी सहेली' दे रही महिला रेल यात्रियों को सुरक्षा

ट्रेन में अकेले सफर कर रही महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने देहरादून रेलवे स्टेशन पर मिशन मेरी सहेली शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 09:34 PM (IST)
'मेरी सहेली' दे रही महिला रेल यात्रियों को सुरक्षा
'मेरी सहेली' दे रही महिला रेल यात्रियों को सुरक्षा

जागरण संवाददाता, देहरादून : ट्रेन में अकेले सफर कर रही महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने देहरादून रेलवे स्टेशन पर मिशन 'मेरी सहेली' शुरू किया है। इस मिशन के तहत आरपीएफ महिला यात्रियों को जागरूक कर रही है। इसके अलावा महिलाओं की सफर के दौरान मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 182 भी जारी किया है।

रेलवे ने ट्रेन में सफर करने वाली महिलाओं के साथ अपराध में कमी लाने व अकेली सफर करने वाली महिलाओं को सुरक्षित सफर कराने के उद्देश्य से मिशन 'मेरी सहेली' की शुरुआत की है। इस मिशन के तहत आरपीएफ की टीम रास्ते भर महिला यात्रियों की निगरानी करेगी। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत सभी बड़े स्टेशनों पर मिशन मेरी सहेली की शुरुआत की गई है। इसके लिए आरपीएफ की टीमें नियुक्त की गई हैं। आरपीएफ देहरादून के जेपी बहुगुणा ने बताया कि देहरादून स्टेशन पर मिशन मेरी सहेली के तहत महिला यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। बताया कि महिलाओं को आरपीएफ की सुरक्षा हेल्पलाइन 182 पर शिकायत दर्ज करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी