निवेशकों के स्वागत को कुछ इस तरह से सजेगी तीर्थ नगरी

अक्टूबर में होने वाले इन्वेस्टर्स मीट के लिए तीर्थ नगरी ऋषिकेश को भी सजाया संवारा जाएगा। क्योंकि इंवेस्टर मीट में आमंत्रित देश-विदेश के निवेशक ऋषिकेश भ्रमण पर भी आएंगे।

By Edited By: Publish:Fri, 10 Aug 2018 09:42 PM (IST) Updated:Fri, 17 Aug 2018 08:48 AM (IST)
निवेशकों के स्वागत को कुछ इस तरह से सजेगी तीर्थ नगरी
निवेशकों के स्वागत को कुछ इस तरह से सजेगी तीर्थ नगरी

ऋषिकेश, [जेएनएन]: अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में देहरादून में होने वाली इंवेस्टर मीट में आमंत्रित देश-विदेश के निवेशक ऋषिकेश भ्रमण पर भी आएंगे। इन मेहमानों के स्वागत के लिए ऋषिकेश से लेकर मुनिकीरेती तक के क्षेत्र को सजाया और संवारा जाएगा।

नगर निगम सभागार में शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वीर सिंह बुदियाल ने अधिकारियों की बैठक लेकर अवगत कराया कि सात और आठ अक्टूबर को इंवेस्टर मीट में करीब 1200 प्रतिनिधि शामिल होंगे। जिनमें से काफी संख्या में लोग ऋषिकेश भी पहुंचेंगे। देश और विदेश से आने वाले इन निवेशकों के स्वागत के लिए तीर्थ नगरी क्षेत्र को सजाया और संवारा जाएगा।

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नटराज चौक, त्रिवेणी घाट और आस्था पथ को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया जाए। जनपद टिहरी गढ़वाल की सीमा तक गंगा रिसोर्ट और आसपास क्षेत्र में भी ऐसी ही व्यवस्था की जाए। अपर जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बदरीनाथ से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्र में सड़कों को सुदृढ़ करने के लिए डीपीआर तैयार कर बजट का प्रस्ताव भेजें। इसी तरह गढ़वाल मंडल विकास निगम के गंगा रिसोर्ट को भी सुसज्जित करने के लिए निगम प्रबंधन डीपीआर तैयार करें। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि सभी प्रमुख मार्गों को अतिक्रमण मुक्त करते हुए सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा।

ऋषिकेश नगर निगम और मुनिकीरेती नगर पालिका परिषद सफाई की विशेष व्यवस्था करेगी। जल संस्थान और विद्युत विभाग अपने स्तर पर सभी तैयारियों को पूर्ण करेगा। बैठक में उप जिलाधिकारी ऋषिकेश हरगिरी, उप जिलाधिकारी नरेंद्र नगर लक्ष्मी राज चौहान, नायब तहसीलदार केडी जोशी, नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त उत्तम सिंह नेगी, जीएमवीएन गंगा रिसोर्ट के प्रबंधक डीएस नेगी, ऋषिकेश के प्रबंधक आरएस नौटियाल, सहायक अभियंता ऊर्जा निगम अरविंद नेगी, सहायक अभियंता जल संस्थान एवीएस रावत, जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुरेंद्र सिंह यादव, एई एनएच डोईवाला प्रवीण सक्सेना आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में खुशहाली पसार रही पांव, प्रति व्यक्ति आय 16177 रुपये बढ़ी

यह भी पढ़ें: अक्तूबर से महंगे हो जाएंगे एमडीडीए के फ्लैट

chat bot
आपका साथी