क्रिकेट लीग में माही एकेडमी और तनुष एकेडमी ने जीते मुकाबले

72वीं जिला क्रिकेट लीग में तनुष क्रिकेट एकेडमी ने साईग्रेस एकेडमी को और माही क्रिकेट एकेडमी ने वीर क्रिकेट एकेडमी को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By BhanuEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 09:32 AM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 09:32 AM (IST)
क्रिकेट लीग में माही एकेडमी और तनुष एकेडमी ने जीते मुकाबले
क्रिकेट लीग में माही एकेडमी और तनुष एकेडमी ने जीते मुकाबले

देहरादून, जेएनएन। 72वीं जिला क्रिकेट लीग में तनुष क्रिकेट एकेडमी ने साईग्रेस एकेडमी को और माही क्रिकेट एकेडमी ने वीर क्रिकेट एकेडमी को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

जिला क्रिकेट संघ, देहरादून की ओर से रेंजर्स ग्राउंड में चल रही 72वीं जिला क्रिकेट लीग में पहला मुकाबला साईग्रेस क्रिकेट एकेडमी और तनुष क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। साईग्रेस एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 30.1 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 145 रन बनाए। 

टीम के लिए विवेक ने 50, साहिल ने 27 व अमित ने 17 रन बनाए। तनुष के गेंदबाज प्रमोद, आयुष व रोहित ने तीन-तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तनुष एकेडमी की टीम ने 19.3 ओवर में पांच विकेट शेष रहते मुकाबले को जीत लिया। सलामी बल्लेबाज पवन ने 45 व तनुष गुसाईं ने 46 रन, प्रतीक ने 44 रनों का योगदान दिया। 

इसके बाद स्पोर्टस कॉलेज के मैदान पर दूसरा मुकाबला माही क्रिकेट एकेडमी व वीर क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए माही क्रिकेट एकेडमी की टीम ने निर्धारित 40 ओवरों में दो विकेट गंवाकर 242 रन बनाए। बृजेश यादव ने 88, सार्थक ने 74 व कुलबीर नेगी ने 54 रनों का योगदान दिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वीर क्रिकेट एकेडमी की टीम दवाब में खेलते हुए 34.5 ओवर में मात्र 76 रनों पर सिमट गई। मयंक व दीपक ने 16-16 रनों की पारी खेली। माही के लिए मोहित चौधरी ने तीन व प्रीतम और अभय ने दो-दो विकेट चटकाए।

फरहान की गेंदबाजी से आरआर पाल की जीत

मो. फरहान की घातक गेंदबाजी से आरआर पाल ने लिटिल स्टार एकेडमी को सात विकेट से हराया। फरहान ने 14 रन देकर छह विकेट चटकाए। दून क्रिकेट एकेडमी के मैदान पर चल रहे अंडर-14 स्व. वीसी जैन क्रिकेट टूर्नामेंट में आरआर पाल एकेडमी और लिटिल स्टार एकेडमी के बीच मुकाबला खेला गया। पहले खेलते हुए लिटिल स्टार की पूरी टीम महज 67 रनों पर सिमट गई।

टीम के लिए संयम ने सर्वाधिक 12 रन बनाए। अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। गेंदबाजी में फरहान ने छह, अयान ने तीन विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आरआर पाल की टीम ने मैच को सात विकेट शेष रहते जीत लिया। अयान और तनिष्क ने 16-16 रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें: राव क्रिकेट एकेडमी और बालाजी ब्वॉयज ने जीते मुकाबले

यह भी पढ़ें: दून में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच 21 फरवरी से होगी टी-20 श्रृंखला

यह भी पढ़ें: क्रिकेट मैच में उत्तराखंड सीएम इलेवन की दिल्ली सीएम इलेवन पर जीत

chat bot
आपका साथी