विकासनगर कृषि मंडी में नहीं हो रहा है नियमों का अनुपालन, पढ़ि‍ए पूरी खबर

लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को पछवादून में बाजार बंद रहा। आवश्यक सेवा से जुड़ी दुकानों को हालांकि प्रशासन ने पूरी छूट दी है बावजूद इसके अधिकतर दुकानें नहीं खुली।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 04:25 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 04:25 PM (IST)
विकासनगर कृषि मंडी में नहीं हो रहा है नियमों का अनुपालन, पढ़ि‍ए पूरी खबर
विकासनगर कृषि मंडी में नहीं हो रहा है नियमों का अनुपालन, पढ़ि‍ए पूरी खबर

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को पछवादून में बाजार बंद रहा। आवश्यक सेवा से जुड़ी दुकानों को हालांकि प्रशासन ने पूरी छूट दी है, बावजूद इसके अधिकतर दुकानें नहीं खुली।

लॉकडाउन की बंदी के दूसरे दिन रविवार को विकासनगर से लेकर हरबर्टपुर, सहसपुर, सेलाकुई आदि क्षेत्रों में बाजार पूरे दिन बंद रहे। लॉकडाउन के चलते विभिन्न मार्गों पर वाहनों की आवाजाही भी बेहद कम दिखी। आवश्यक सेवा के वाहनों के अलावा निजी वाहन भी कम ही चले। नगर क्षेत्रों में इक्का-दुक्का दवा व दूध आदि की दुकानों के अलावा नियमानुसार छूट श्रेणी में रखी गई कई दुकानें भी बंद रहीं।

लॉकडाउन के कारण कुल्हाल व दर्रारीट चेक पोस्ट पर काफी सख्ती रही। आवश्यक सेवा व अन्य पास वाले वाहनों के अलावा किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं दिया गया। सुरक्षा की दृष्टि से सीमा पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। उधर बंदी का पालन कराने के लिए हरबर्टपुर, विकासनगर के मुख्य चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात रहे, जो बिना काम के बाइक आदि पर घूम रहे स्थानीय निवासियों को चालान कर वापस घरों को लौटाते रहे।

मंडी में नहीं हो रहा नियम का पालन

नगर स्थित मंडी परिसर में शारीरिक दूरी के पालन की लगातार धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इससे मंडी में आने वाले किसानों व अन्य फुटकर व्यापारियों में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। बताते चलें कि मंडी में अपनी फसलों को बेचने के लिए इन दिनों जौनसार बावर से काफी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं। इसके अलावा मंडी टमाटर की खरीद के लिए आ रहे दूसरे प्रदेशों के व्यापारियों व स्थानीय फल सब्जी विक्रेताओं की सुबह भीड़ लग रही है।  रविवार को मंडी में मौजूद भीड़ ने नियमों की पूरी अनदेखी की। मंडी प्रशासन की लापरवाही के चलते परिसर में शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार कृषि मंडी में वहीं का प्रशासन व्यवस्था बनाता है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: विकासनगर में व्यापारी के पांच सदस्यों सहित नौ लोग कोरोना संक्रमित

वहीं विकासनगर की कृषि उत्पादन मंडी समिति सचिव पीआर कालाकोटी का कहना है कि संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां बरती जा रही हैं। मंडी में सब्जी आदि की खरीद-फरोख्त करने के लिए मंडी परिसर में आने वाले सभी विक्रेताओं व क्रेताओं को शारीरिक दूरी का पालन, मास्क लगाने व सेनिटाइजर का प्रयोग करने के मामले में खुद भी गंभीर होना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: जिला कारागार देहरादून में कोरोना की दस्तक, सात बंदी संक्रमित

chat bot
आपका साथी