रायवाला में गुलदार का आतंक, घास काटने गई महिला को बनाया निवाला

रायवाला में घास काटने गई एक महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना दिया। वन विभाग की टीम ने उसका अधखाया शव बरामद किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 08 May 2019 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 08 May 2019 08:18 PM (IST)
रायवाला में गुलदार का आतंक, घास काटने गई महिला को बनाया निवाला
रायवाला में गुलदार का आतंक, घास काटने गई महिला को बनाया निवाला

रायवाला, जेएनएन। राजाजी टाइगर रिजर्व से सटे ग्रामीण क्षेत्र में गुलदार का आतंक फिर बढ़ने लगा है। मोतीचूर गांव में सुखी नदी के किनारे तटबंध के पास घास काट रही एक महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया। इस साल में यह गुलदार के हमले की यह दूसरी घटना है। क्षेत्र में छह साल के भीतर गुलदार 23 लोगों को निवाला बना चुका है। इस क्षेत्र में लंबे समय से आदमखोर गुलदार सक्रिय है। 

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह करीब दस बजे, मोतीचूर निवासी देवकी देवी (46 वर्ष) पत्नी उम्मेद सिंह नेगी घर के पास ही सुखी नदी के किनारे गोबर फेंकने और पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। जब वह दोपहर तक घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोजबीन की। गांव के दूसरी तरफ राजाजी टाइगर रिजर्व क्षेत्र है, लिहाजा अनहोनी की आशंका पर इसकी सूचना वन कर्मियों को भी दी गई। 

जब क्षेत्र में कॉम्बिंग की गई तो महिला का अधखाया शव बरामद हुआ। मौके पर महिला को घसीट कर जंगल की तरफ झाड़ियों में ले जाने के निशान मिले। रेंज अधिकारी शैलेंद्र नेगी के मुताबिक गुलदार ने महिला पर हमला किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आपको बता दें कि रायवाला क्षेत्र में लंबे समय से गुलदार का आतंक पसरा हुआ है। छह साल में अब तक गुलदार ने 23 लोगों की जान ली है। इस क्षेत्र में आदमखोर गुलदार भी सक्रिय है।

यह भी पढ़ें: कुत्ते को मारने के लिए घर में घुसा गुलदार, आगे क्या हुआ इस खबर में पढ़ें

यह भी पढ़ें: तराई पश्चिमी वन प्रभाग के धमोला में बाघ से संघर्ष में तेंदुए की मौत, जबर्दश्‍त था संघर्ष

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी