सदन में तीन पूर्व विधायकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सोमवार को इस वर्ष दिवंगत हुए तीन पूर्व विधायकों कौलदास बीडी शर्मा व रणजीत सिंह वर्मा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 10:46 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 10:46 PM (IST)
सदन में तीन पूर्व विधायकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि
सदन में तीन पूर्व विधायकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

राज्य ब्यूरो, देहरादून: विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सोमवार को इस वर्ष दिवंगत हुए तीन पूर्व विधायकों कौलदास, बीडी शर्मा व रणजीत सिंह वर्मा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर रोशनी डालते हुए राज्य के विकास में उनके योगदान को याद किया गया।

सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने व्यवस्था का प्रश्न उठाया कि सत्र के पहले दिन दिवंगत हुए पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि नहीं दी गई। प्रश्नकाल का समय समाप्त होने के बाद संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने धनोल्टी के पूर्व विधायक कौलदास, उप्र में विधान परिषद सदस्य रहे बीडी शर्मा और मसूरी के पूर्व विधायक रणजीत सिंह वर्मा के निधन की सूचना सदन को दी। उन्होंने तीनों पूर्व विधायकों को श्रद्धंाजलि दी।

नेता प्रतिपक्ष डॉ.इंदिरा हृदयेश, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, विधायक हरबंस कपूर, प्रीतम सिंह व प्रीतम पंवार ने तीनों पूर्व विधायकों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर रोशनी डालते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी तीनों विधायकों के राज्य के विकास में योगदान को याद किया। इसके बाद दो मिनट का मौन रखकर इस साल दिवंगत हुए तीनों पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

chat bot
आपका साथी