उत्तराखंड में जोरदार बारिश, भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद

उत्तराखंड में शुक्रवार की रात से बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने रविवार को भी गढ़वाल मंडल में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पहाड़ों में मुसीबत का दौर जारी है।

By BhanuEdited By: Publish:Sat, 29 Jul 2017 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jul 2017 08:48 PM (IST)
उत्तराखंड में जोरदार बारिश, भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद
उत्तराखंड में जोरदार बारिश, भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में शुक्रवार की रात से बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने रविवार को भी गढ़वाल मंडल में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उधर, पहाड़ों में  मुसीबत का दौर जारी है। रुद्रप्रयाग में सिरोबगड़ स्लाइडिंग जोन में मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे  पर यातायात ठप हो गया। वहीं टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग अभी तक बाधित है। हालांकि गंगोत्री, यमुनोत्री हाईवे सुचारु हैं। उत्तराखंड में नदियां उफान पर हैं, सुकून यह है कि खतरे के निशान से दूर हैं।

राजधानी देहरादून सहित गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के अधिकाश हिस्सों में गत से भारी बारिश हो रही है। रुद्रप्रयाग जिले में गौचर और सिरोबगड़ में पहाड़ी का मलबा सड़क पर आने से बदरीनाथ हाईवे पर यातायात ठप हो गया। वहीं चमोली में भी लामबगड़ में भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे पर यातायात ठप है। हरादून में गढ़ी कैंट स्थित माल रोड पर बारिश के चलते सड़क पर पेड़ गिरने से आसपास के क्षेत्र की बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई। 

कुमाऊं के बागेश्वर में बारिश का दौर जारी है। इससे जनपद की छह सड़कें बंद पड़ी हैं। वहीं, अल्मोड़ा, रानीखेत सहित अन्य स्थानों पर भी हल्की बारिश हो रही है। पिथौरागढ़ जिले में जोरदार बारिश हुई। इससे टनकपुर-पिथौरागढ़ हाइवे पहाड़ दरकने से फिर बंद हो गया। अल्मोड़ा हाईवे भी मलबा आने से बाधित है। 

यह भी पढ़ें: बारिश से मकान की छत गिरी, एक बालिका की दबने से मौत  

यह भी पढ़ें: कल्पगंगा नदी में पुल बहा, घरों में कैद हुए ग्रामीण

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आफत की बारिश, 12 दुकान मलबे में दबी

chat bot
आपका साथी