अंतर विवि खेलकूद प्रतियोगिता में कुमाऊं विवि बना चैंपियन

पहली अंतर विश्वविद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुमाऊं विश्वविद्यालय ने ओवरऑल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 30 Oct 2017 11:00 AM (IST) Updated:Mon, 30 Oct 2017 10:48 PM (IST)
अंतर विवि खेलकूद प्रतियोगिता में कुमाऊं विवि बना चैंपियन
अंतर विवि खेलकूद प्रतियोगिता में कुमाऊं विवि बना चैंपियन

देहरादून, [जेएनएन]: दून विश्वविद्यालय में आयोजित पहली अंतर विश्वविद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुमाऊं विश्वविद्यालय ने ओवरऑल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय की टीम दूसरे स्थान पर रही। मुख्य अतिथि राज्यपाल डॉ. केके पाल ने विजेता व उप विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

बास्केटबाल पुरुष वर्ग के फाइनल में कुमाऊं विवि ने उत्तराखंड तकनीकी विवि को 37-18 व महिला वर्ग में कुमाऊं विवि ने उत्तराखंड तकनीकी विवि को ही 33-16 से हराकर खिताब जीता। बैडमिंटन पुरुष वर्ग में कुमाऊं विवि ने श्रीदेव सुमन विवि व महिला वर्ग में जीबी पंत विवि ने उत्तराखंड आयुर्वेद विवि को हराकर प्रतियोगिता जीती। 

टेबल टेनिस के पुरुष वर्ग के फाइनल में कुमाऊं विवि ने उत्तराखंड तकनीकी विवि को 3-0, महिला वर्ग में कुमाऊं विवि ने एचएनबी मेडिकल विवि को 3-0 से हराकर प्रतियोगिता जीती। फुटबाल के पुरुष वर्ग में श्रीदेव सुमन विवि ने कुमाऊं विवि को हराकर खिताब जीता। 

वॉलीबाल प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग के फाइनल में कुमाऊं विवि ने उत्तराखंड तकनीकी विवि व इसी के महिला वर्ग में कुमाऊं विवि ने उत्तराखंड तकनीकी विवि को हराकर खिताब जीता। 

इस मौके पर मुख्य अतिथि राज्यपाल डॉ. केके पाल ने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देने के निर्देश दिए, साथ ही आयोजन की एक स्मारिका प्रकाशित करने के लिए भी कहा, जिसमें विजेता खिलाडिय़ों के फोटो हों। कहा कि विवि खेल को पढ़ाई की तरह ही नियमित गतिविधि के रूप में अपनाएं। 

खेल मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि खेलों के आयोजन से छात्रों की प्रतिभा को निखरने का मौका मिलेगा। साथ ही उनके अंदर खेल भावना जागृत होगी। विश्वविद्यालयों से ही देश को अच्छे खिलाड़ी प्राप्त होते हैं। 

इस मौके पर यूटीयू के कुलपति डॉ. पीके गर्ग, दून विवि के पूर्व कुलपति प्रो. वीके जैन, कुलपति प्रो. कुसुम अरुणाचलम, श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डॉ. यूएस रावत, उत्तराखंड ओपन विवि के कुलपति नागेश्वर राव, कुमाऊं विवि के कुलपति डीके नोरियाल, एचएनबी मेडिकल विवि के कुलपति सौदान सिंह, वानिकी विवि के कुलपति सीएम शर्मा, आयुर्वेद विवि के कुलपति एके त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: हर्षुल को हरा गौतम भारद्वाज ने जीता टेबल टेनिस का खिताब

यह भी पढ़ें: नैनीताल, यूएस नगर और दून का बास्केटबाल में जीत से आगाज

यह भी पढ़ें: हरियाणा ने जीता नार्थ जोन ब्लाइंट क्रिकेट टूर्नामेंट

chat bot
आपका साथी