देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब हवाई उड़ानों के आने-जाने का बदला समय, जानिए कहां के लिए कब उड़ान भरेगी फ्लाइट

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब हवाई उड़ानों के आने-जाने का समय बदल गया है। एयरपोर्ट प्रशासन ने उड़ानों का ग्रीष्मकालीन शेड्यूल जारी किया है। अब एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट प्रात सात बजकर 10 मिनट पर दिल्ली से पहुंचेगी यहां से पहली फ्लाइट सात बजकर 40 मिनट दिल्ली उड़ान भरेगी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 10:10 PM (IST)
देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब हवाई उड़ानों के आने-जाने का बदला समय, जानिए कहां के लिए कब उड़ान भरेगी फ्लाइट
देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन ने ग्रीष्मकालीन उड़ानों का शेड्यूल जारी किया है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब हवाई उड़ानों के आने-जाने का समय बदल गया है। एयरपोर्ट प्रशासन ने उड़ानों का ग्रीष्मकालीन शेड्यूल जारी किया है। अब एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट प्रात: सात बजकर 10 मिनट पर दिल्ली से पहुंचेगी और यहां से पहली फ्लाइट सात बजकर 40 मिनट दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। वहीं आने वाले आखिरी फ्लाइट दिल्ली से रात सात बजकर 20 मिनट में आएंगी और सात बजकर 40 मिनट में दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी।  

 कोरोना महामारी के कारण विगत वर्ष 25 मार्च को सभी घरेलू उड़ानें बंद कर दी गई थी। लॉकडाउन के तीन माह बाद 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानों को खोल दिया गया था। जिसके बाद अब हवाई सेवाएं पूरी तरह से पटरी पर आ गई हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भी अब हवाई उड़ानों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। वर्तमान में बीस से अधिक उड़ानें यहां संचालित हो रही हैं। भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण की ओर से प्रत्येक वर्ष अप्रैल के अंत में ग्रीष्मकालीन तथा अक्टूबर  के अंत में शीतकालीन शेड्यूल जारी किया जाता है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन ने मंगलवार को एयरपोर्ट से संचालित होने वाली हवाई सेवाओं का ग्रीष्मकालीन शेड्यूल जारी किया है। जिसमें लगभग सभी उड़ानों के आने व जाने के समय में तब्दीली की गई है। एयरपोर्ट प्रशासन ने अप्रैल  में शुरू होने जा रही तीन व मई में शुरू होने जा रही चार नई उड़ानों का भी शेड्यूल जारी किया है। 

अप्रैल से तीन और मई से चार नई उड़ानें

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि इस वर्ष अप्रैल से जौलीग्रांट एयरपोर्ट से इंडिगो तीन नई हवाई सेवाएं शुरू कर रहा है। जिनमें बेंगलुरु-दून सेवा 10 अप्रैल से, प्रयागराज-दून 18 अप्रैल से तथा अहमदाबाद-दून उड़ान 20 अप्रैल से शुरू होगी। इसके अलावा इंडिगो मई में चार और उड़ानें एयरपोर्ट से संचालित करेगा। जिनमें बेंगलुुरु-दून, लखनऊ-दून व दिल्ली- दून के बीच एक मई से हवाई सेवा शुरू होगी। जबकि दो मई से सप्ताह में एक दिन रविवार को जयपुर-दून के बीच भी हवाई सेवा संचालित की जाएगी। 

यह भी पढ़ें- कुंभ की अवधि में और अधिक सुदृढ़ होगी शहर की सफाई व्यवस्था

गो इंडिया एयरलांइस भी भरेगी उड़ान 

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अप्रैल से एक और एयरलाइंस कंपनी गो इंडिया की फ्लाइट भी उड़ान भरेगी। एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि एयरपोर्ट के लिए यह गौरव की बात है कि कई नई एयरलाइंस यहां से उड़ानें संचालित करने को आगे आ रही हैं। उन्होंने बताया कि गो इंडिया एयरलाइंस पहली बार अप्रैल से  एयरपोर्ट से उड़ानों का संचालन शुरू करने जा रही है। हालांकि अभी यह तय नहीं हो पाया है कि गो इंडिया की यह उड़ान किन शहरों के बीच और कब से शुरू होगी। 

यह भी पढ़ें- In Pics: नेहा कक्कड़ ने पति रोहनप्रीत संग कुछ इस अंदाज में मनाई होली, कहा- गुजिया खाकर हो गई हूं मोटी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी