खुशखबरी: पेयजल निगम में जेई के इतने पदों पर नौकरी का मौका, जानिए

पॉलीटेक्निक कॉलेजों समेत इंजीनियरिंग कॉलेजों से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके युवक-युवतियों को सरकार नौकरी का मौका दे रही है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 10 Jul 2019 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jul 2019 08:11 AM (IST)
खुशखबरी: पेयजल निगम में जेई के इतने पदों पर नौकरी का मौका, जानिए
खुशखबरी: पेयजल निगम में जेई के इतने पदों पर नौकरी का मौका, जानिए

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश के पॉलीटेक्निक कॉलेजों समेत इंजीनियरिंग कॉलेजों से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके युवक-युवतियों को सरकार नौकरी का मौका दे रही है। पेयजल निगम में कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 100 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 फीसद आरक्षण (ईडब्ल्यूएस) लागू किया गया है। 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मंगलवार को रिक्तियों की जानकारी देते हुए बताया कि आवेदन पत्र भरने के पूर्व अभ्यर्थियों को अपना ओटीएस (वन टाइम रजिस्ट्रे्रशन) भरना अनिवार्य है। इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। 15 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की सुविधा आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगी। तब तक अभ्यर्थी अपना ओटीएस भर सकते हैं। ओटीएस भरने में यदि किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है तो वह आयोग के टोल फ्री नंबर 6399990138, 6399990139 में कॉल कर सकते हैं। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने कहा कि सभी अभ्यर्थियों से यह अपेक्षा गई है कि वह विज्ञापन विवरणिका को भली-भांति पढ़ लें, उसके बाद ही आवेदन पत्र भरें। 

उन्होंने कहा कि कोई विधिक एवं प्रशासनिक कठिनाई नहीं हुई तो इन पदों के लिए लिखित परीक्षा दिसंबर 2019 में प्रस्तावित की गई है। उन्होंने बताया कि ईडब्ल्यूएस के पात्र अभ्यर्थी निर्धारित आरक्षण के लिए मांगे गए आवश्यक प्रमाण पत्रों के साथ आवेदन करें। पदों का विवरण और संपूर्ण जानकारी आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं। 

उत्तरकाशी जिले की आबकारी सिपाही के पदों पर शारीरिक परीक्षा तिथि तय 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव ने बताया कि आबकारी सिपाही व प्रवर्तन सिपाही के पदों पर जिलावार शारीरिक दक्षता परीक्षा कराई जा रही है। यह परीक्षा आठ जिलों में पूर्ण हो चुकी है। उत्तरकाशी जिले में 16 से 23 जुलाई के बीच शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा राजकीय खेल मैदान निकट केंद्रीय विद्यालय, उत्तरकाशी में होगी। 22 और 23 जुलाई को वह अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो सकते हैं जो किसी कारण वश छूट जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: सीएम की मुहर लगते ही 90 दारोगाओं का होगा प्रमोशन, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: जीएमवीएन के नौ सौ कार्मिकों को मिलेगा सातवां वेतनमान Dehradun News

यह भी पढ़ें: दस दिन का दिया अल्टीमेटम, अब चक्काजाम की चेतावनी Dehradun News

chat bot
आपका साथी