स्वतंत्रता दिवस: पुलिस लाइन में 200 व्यक्तियों को ही प्रवेश, समारोह में शामिल होने को यहां करें पंजीकरण

इस बार स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह परेड ग्राउंड नहीं बल्कि पुलिस लाइन में आयोजित होगा। इसके लिए पुलिस लाइन में 200 व्यक्तियों को ही प्रवेश मिलेगा। डीेएम डा. आर राजेश ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 10:11 AM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 10:11 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस: पुलिस लाइन में 200 व्यक्तियों को ही प्रवेश, समारोह में शामिल होने को यहां करें पंजीकरण
15 अगस्त को लेकर रेसकोर्स क्षेत्र में होटलों की चेकिंग करती पुलिस।

जागरण संवाददाता, देहरादून। स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में वेबसाइट पर पंजीकरण कराने वाले पहले 200 व्यक्तियों को प्रवेश दिया जाएगा। जिलाधिकारी डा. आर राजेश ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। मुख्य समारोह में शामिल होने के लिए आम जनमानस को जिला प्रशासन की वेबसाइट https://dehradun.nic.in/document/registration-for-state-level-function-of-independence-day15-august-2021 पर आनलाइन पंजीकरण करना अनिवार्य होगा।

यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था

- स्वतंत्रता दिवस परेड के सभी प्रतिभागी, आर्मी, पैरामिलिट्री, पुलिस, होमगार्ड व कार्यक्रम देखने आने वाले सभी नागरिक अपने वाहन बन्नू स्कूल में पार्क कर पुलिस लाइन आएंगे।

- पार्टिको में वीआइपी पार्किंग होगी।

- विधायक, मंत्रियों व दर्जाधारियों के वाहनों के लिए शहीद स्मारक के बाईं ओर पार्किंग होगी।

- अधिकारियों के वाहनों के लिए शहीद स्मारक के सामने पार्किंग होगी - मीडियाकर्मियों के वाहनों के लिए सेंट्रल पुलिस कैंटीन के सामने, जबकि सामान्य वाहनों की पार्किंग बन्नू स्कूल बैडमिंटन हाल के सामने खाली मैदान में होगी।

- नेगी तिराहा, बन्नू स्कूल के पास बैरियर व्यवस्था रहेगी, जहां पर सिटी बस, विक्रम आदि वाहनों को आवश्यकतानुसार डायवर्ट किया जाएगा या रोका जाएगा।

एक घंटे का होगा कार्यक्रम

-9:45 बजे परेड पंक्तिबद्ध होगी।

-9:50 बजे परेड कमांडर परेड की कमान संभालेंगे।

-9:55 बजे मुख्यमंत्री का पुलिस लाइन में आगमन होगा।

-10 बजे मुख्यमंत्री ध्वजारोहण करेंगे।

-10:02 बजे मुख्यमंत्री का संबोधन

-10:22 बजे मुख्यमंत्री पुलिस व खिलाडिय़ों को मैडल सम्मान व प्रशस्ति पत्र प्रदान करेंगे।

-10:40 बजे मुख्यमंत्री का प्रस्थान।

पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

15 अगस्त को लेकर पुलिस की ओर से रेसकोर्स क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस ने क्षेत्र के होटल में ठहरे व्यक्तियों का विवरण लिया गया। इसके अलावा होटल संचालकों को निर्देशित किया गया कि होटल में आने वाले व्यक्तियों का पहचान पत्र जरूर लें, इसके बाद ही उन्हें होटल में ठहरने की इजाजत दें।

तृप्ति व पंकज को मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक

उत्तराखंड शासन की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा। इस क्रम में चयनित पुलिस अधिकारियों को सेवा के आधार पर सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न और विशिष्ट कार्यों के लिए मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक व उत्कृष्ट एवं सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न प्रदान किए जाने की घोषणा की गई है।

15 अगस्त को देहरादून के रेसकोर्स स्थित पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल तृप्ति भट्ट और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा पंकज भट्ट को विशिष्ट कार्य के लिए मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक प्रदान किया जाएगा। पुलिस दूरसंचार संचार मुख्यालय के अपर पुलिस अधीक्षक सुनील नेगी, सीओ काशीपुर ऊधमसिंह नगर अक्ष्य प्रह्लाद, उप सेनानायक एटीसी हरिद्वार सुरजीत सिंह पंवार और अपर पुलिस अधीक्षक दूरसंचार हरिद्वार मुकेश ठाकुर विशिष्ट कार्य के लिए उत्कृष्ट एवं सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न दिया जाएगा।

यह भी पढें- उत्तराखंड: इस बार परेड ग्राउंड नहीं, यहां होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम; 100 व्यक्तियों को ही अनुमति

chat bot
आपका साथी