आइएमएस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने डेढ़ सौ मिनट में बनाए 351 व्यंजन

देहरादून में आइएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉडर्स में एक नया रिकॉर्ड शामिल करने के लिए एक कलिनेरी चैलेंज आयोजित किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 03:30 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 06:32 PM (IST)
आइएमएस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने डेढ़ सौ मिनट में बनाए 351 व्यंजन
आइएमएस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने डेढ़ सौ मिनट में बनाए 351 व्यंजन

देहरादून, जेएनएन। आइएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट ने 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉडर्स में एक नया रिकॉर्ड शामिल करने के लिए एक कलिनेरी चैलेंज आयोजित किया।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉडर्स के आगामी संस्करण में शामिल होने के लिए 150 मिनट के भीतर केनेपीस (छोटे-छोटे खाद्य पदार्थों) की 351 से अधिक किस्मों को तैयार किया। प्रतिभागी टीम का नाम फैंटास्टिक 34 रखा गया। इसका नेतृत्व शेफ असिस्टेंट प्रोफेसर, स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट अभय चमोली ने किया। कार्यक्रम के मुख्य जज प्रधानाचार्य आइएचएम देहरादून डॉ. जगदीप खन्ना, नियंत्रक राजभवन उत्तराखंड प्रमोद चमोली, कार्यकारी अभियंता यूपीसीएल विशाल राणा, प्रबंधक एल एंड डी अंतारा अनविता किशोर, एक्सक्यूटिव शेफ जेपी मसूरी तनुज नय्यर व राहुल बाली रहे।

विवि के कुलाधिपति डॉ. गुरदीप सिंह ने टीम को उनके प्रयासों के लिए बधाई दी। कार्यक्रम की शुरुआत कुलपति डॉ. रविकेश श्रीवास्तव द्वारा की गई। स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट के डीन प्रोफेसर डॉ. विनय राणा ने कहा कि प्रतियोगिता में मौजूद टीम ने पूरे कार्यक्रम के लिए कई शोध किए। इस उपलब्धि के लिए विभिन्न अभ्यास सत्र भी आयोजित किए गए। इस रिकॉर्ड को स्थापित करने के पीछे एक मकसद छात्रों में कठिन परिस्थितिओं को सहजता के साथ संभालने के भाव का निर्माण करना है। प्रतियोगिता में टीम हेड संकाय सदस्य अमित तरियाल, राहुल तिवारी, दीप्ति भट्ट, प्रयोगशाला प्रभारी महेंद्र कुमार, राजेश कुमार, पुरुषोत्तम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में संघर्षों की गाथा सुना सेलिब्रिटी बनी सावित्री, जानिए

यह भी पढ़ें: इस बार केदारनाथ में पहाड़ी संस्कृति के होंगे दर्शन, मिलेंगे ये खास व्यंजन

chat bot
आपका साथी