उत्तराखंड: बीसीसीआई की मान्यता पर अगली सुनवाई 29 जनवरी को

सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआइ से मान्यता को लेकर अब सुनवार्इ 29 जनवरी को होगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 06:28 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 09:21 PM (IST)
उत्तराखंड: बीसीसीआई की मान्यता पर अगली सुनवाई 29 जनवरी को
उत्तराखंड: बीसीसीआई की मान्यता पर अगली सुनवाई 29 जनवरी को

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड क्रिकेट को बीसीसीआइ की मान्यता के मामले में अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 29 जनवरी को होगी। इससे पहले सभी एसोसिएशनों को बीसीसीइ की प्रशासक कमेटी को अपनी रिपोर्ट और आपत्तियां भेजनी हैं। 

मान्यता को लेकर बीते वर्ष दिसंबर में उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दिव्य नौटियाल ने सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर की थी। कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए बीसीसीआइ की प्रशासक कमेटी को 12 जनवरी तक जवाब देने के आदेश किए थे। कमेटी ने सभी एसोसिएशनों को ई-मेल के माध्यम से प्रकाश दीक्षित और अंशुमन गायकवाड़ की रिपोर्ट भेजी थी और उस रिपोर्ट पर आपत्तियां मांगी थी। कमेटी ने एसोसिएशनों को अकाउंट से संबंधित दस्तावेज भी उपलब्ध करवाने को कहा है। आगे की कार्रवाई के लिए अब सुनवाई 29 जनवरी को होगी। 

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दिव्य नौटियाल ने बताया कि 29 जनवरी से पहले सभी दस्तावेज प्रशासक कमेटी को सौंपने हैं, जिसके लिए उन्होंने तैयारी कर ली है। कमेटी को अब आगे की कार्रवाई के लिए 29 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में जवाब देना है। यदि उससे पहले एसोसिएशनों के बीच एका हो जाती है तो मान्यता की राह और आसान हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें: यूनिक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ पहलवान लाभांशु का नाम

यह भी पढ़ें: अनुष्का, जिंग पॉल और जयंतिका ने जीते बैडमिंटन के खिताब

यह भी पढ़ें: दून वैली ने विल्स यूथ को हराकर जीता फुटबाल का खिताब

chat bot
आपका साथी