गैस सिलिंडर के दाम बढ़ने से बिगड़ा रसोई का बजट, डीजल भी कर रहा जेब ढीली

गैस कंपनियों ने घरेलू गैस सिलिंडर के दाम इस महीने दो बार बढ़ा दिए। तीन फरवरी को 25 रुपये और फिर रविवार देर रात 50 रुपये दाम में बढ़ोतरी की गई। इसके कारण आमजन की रसोई का बजट बिगड़ गया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 02:05 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 02:05 PM (IST)
गैस सिलिंडर के दाम बढ़ने से बिगड़ा रसोई का बजट, डीजल भी कर रहा जेब ढीली
गैस सिलिंडर के दाम बढ़ने से बिगड़ा रसोई का बजट, डीजल भी कर रहा जेब ढीली।

जागरण संवाददाता, देहरादून। गैस कंपनियों ने घरेलू गैस सिलिंडर के दाम इस महीने दो बार बढ़ा दिए। तीन फरवरी को 25 रुपये और फिर रविवार देर रात 50 रुपये दाम में बढ़ोतरी की गई। इसके कारण आमजन की रसोई का बजट बिगड़ गया है।

रविवार रात फरवरी माह के लिए नए दाम जारी होने के बाद घरेलू गैस के दाम 788 रुपये पहुंच गए हैं। दून की गृहणियों का कहना है कि सरकार ने महीने में दो दफा रसोई गैस के दाम बढ़ाकर आमजन की कमर तोड़ दी है। इस बार रसोई गैस 75 रुपये महंगा कर दिया है। चकराता रोड निवासी वैशाली यादव ने कहा कि पांच सदस्यों के परिवार में एक सिलिंडर मुश्किल से 25 दिन चल पाता है।

अगर 800 रुपये के करीब का दाम हर 25 दिन में रसोई गैस के लिए चुकाना पड़े तो घर का खर्च चलाना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने सरकार से रसोई गैस के दाम पर लगाम लगाने के मांग की। वहीं, गैस एजेंसी संचालक अगले महीने भी घरेलू गैस के दाम 80 रुपये तक बढऩे के कयास लगा रहे हैं। गैस एजेंसी संचालकों का कहना है कि साउदी अरब हर महीने दाम बढ़ा रहा है, जिसके कारण यह स्थिति सामने आ रही है।

डेढ़ महीने में साढ़े पांच रुपये बढ़ गए डीजल के दाम

देहरादून में रसोई गैस के अलावा पेट्रो पदार्थों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। पिछले डेढ़ महीने में ही पेट्रोल करीब चार रुपये और डीजल करीब साढ़े पांच रुपये महंगा हो गया है। सोमवार को पेट्रोल के दाम 20 पैसा बढ़कर 88.22 रुपये पहुंच गए। डीजल के दाम 30 पैसे बढ़कर 79.58 रुपये पहुंच गए। दून पेट्रोल पंप वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव सचिन गुप्ता ने बताया कि एक जनवरी को पेट्रोल का दाम 84.25 रुपये और डीजल का दाम 74.58 रुपये था।

यह भी पढ़ें- खाली सिलिंडरों के साथ गैस गोदाम के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्र-राज्य सरकार को लिया आड़े हाथ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी