कृषि विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, व‍िभागीय अधिकारियों से साठगांठ कर आरोपित ने दिया झांसा

गोपेश्वर (चमोली) निवासी पंकज सिंह और नैनीताल निवासी किशन सिंह ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को शिकायती पत्र देकर मदद की गुहार लगाई है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि वह हाल में दून के बंजारावाला क्षेत्र में किराये पर रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Apr 2022 03:16 PM (IST) Updated:Thu, 21 Apr 2022 03:16 PM (IST)
कृषि विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, व‍िभागीय अधिकारियों से साठगांठ कर आरोपित ने दिया झांसा
पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे दो युवकों को एक जालसाज ने सवा 14 लाख रुपये की चपत लगा दी। आरोपित ने उन्हें यह कहकर कृषि और खाद्य आपूर्ति विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था कि विभागीय अधिकारियों के साथ उसकी साठगांठ है। पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गोपेश्वर (चमोली) निवासी पंकज सिंह और नैनीताल निवासी किशन सिंह ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को शिकायती पत्र देकर मदद की गुहार लगाई है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि वह हाल में दून के बंजारावाला क्षेत्र में किराये पर रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। कुछ वर्ष पूर्व उनकी मुलाकात ऋषिकेश में रहने वाले प्रदीप उनियाल से हुई। जिसने उन्हें सरकारी विभागों में उच्च अधिकारियों के साथ साठगांठ होने की बात कही और कृषि व खाद्य आपूर्ति विभाग में नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया।

पंकज से आरोपित ने नौकरी लगवाने के नाम पर वर्ष 2020 में 10 लाख रुपये, जबकि किशन से चार लाख 20 हजार रुपये लिए।  इसके बाद प्रदीप दोनों को 18 फरवरी 2020 को सचिवालय का पास बनवाकर वहां साक्षात्कार के लिए ले गया।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार : मनसा देवी मंदिर के नाम पर बनाया फर्जी ट्रस्ट, नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सचिवालय में कुछ व्यक्तियों से मुलाकात कराने के बाद आरोपित ने दोनों को वापस भेज दिया। उन्हें जल्द ही विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र भेजे जाने की बात कही। इस घटना को कई माह बीतने के बाद भी नौकरी का नियुक्ति पत्र प्राप्त नहीं हुआ तो पीडि़तों ने आरोपित से रकम वापस मांगी। इस पर प्रदीप ने रकम लौटाने से इन्कार कर दिया और उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगा।

यह भी पढ़ें- एक कुख्यात गैंगस्टर जिसने 'सात उचक्के' फिल्म की तर्ज पर किया अपराध, ब्लैकमेलिंग के लिए महिला साथियों की लेता था मदद

chat bot
आपका साथी