मोबाइल टावर लगाने और कॉल सेंटर के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

मोबाइल टावर लगाने और कॉल सेंटर खोलकर बच्चों को ट्रेनिंग देने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार के निर्देश पर ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 06:11 PM (IST)
मोबाइल टावर लगाने और कॉल सेंटर के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज
मोबाइल टावर लगाने और कॉल सेंटर के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी।

हरिद्वार, जेएनएन। हरिद्वार जिले में मोबाइल टावर लगाने और कॉल सेंटर खोलकर बच्चों को ट्रेनिंग देने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार के निर्देश पर ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, ज्वालापुर आर्यनगर स्थित एक सोसायटी में काम करने वाले राजकुमार ने बीते 29 सितंबर को डीजी अपराध और कानून व्यवस्था अशोक कुमार को एक शिकायती पत्र देकर बताया था कि कुछ साल पहले उसका संपर्क बिजनौर के कोतवाली क्षेत्र महमूदपुर निवासी प्रदीप कुमार से हुआ था। प्रदीप कनखल की विष्णु गार्डन कॉलोनी में रहता था। उसने खुद को एक मोबाइल कंपनी में एजीएम पद पर कार्यरत बताया था। 

आरोप है कि प्रदीप ने मोबाइल टावर लगाने के नाम पर 1.70 लाख रुपए ठग लिए। इसके अलावा प्रदीप ने ज्वालापुर के शारदानगर में एक कॉल सेंटर खोल कर बच्चों को ट्रेनिंग देने का झांसा भी दिया। इस कार्य में भी उसने राजकुमार को पार्टनर बनाते हुए उसकी काफी रकम निवेश कराई। 

करीब 100 बच्चों ने यहां अपनी फीस जमा कराई थी, लेकिन ट्रेनिंग पूरी नहीं कराई गई। इस मामले में डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। ज्वालापुर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपित प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

घर में घुसकर हमला, युवक गंभीर घायल 

लक्सर के गंगनौली गांव में तमंचे और फावड़े से लैस हमलावरों ने एक युवक पर घर में घुसकर हमला कर दिया। मारपीट में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर अवस्था में उसे एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी है। लक्सर कोतवाली गंगनौली गांव निवासी चरण सिंह ने तहरीर देकर बताया कि 11 अक्तूबर को उनके घर के सामने सड़क बन रही थी। जिसके विरोध में गांव के ही आरोपित विनोद, कुलदीप, निशांत उर्फ नीशू, राकेश, आकाश उर्फ काला, तमंचा-फावड़ा और लोहे की रॉड आदि लेकर गाली-गलौज करते हुए उनके घर में घुस आए। गाली-गलौज का विरोध करने पर आरोपितों ने उसके बेटे रविंद्र पर हमला कर दिया। 

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े गिरोह के चार और सदस्य अम्‍बाला से गिरफ्तार, पांच लाख की नकदी बरामद

उन्होंने रविंद्र के साथ बुरी तरह से मारपीट की। इसमें रविंद्र घायल हो गया। आसपास के ग्रामीणों के आने पर हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। रविंद्र को घायल अवस्था में लक्सर सीएचसी ले जाया गया जहां से उसे पहले हरिद्वार फिर एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया, उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। 

यह भी पढ़ें: आइपीएल में सट्टा लगाते अंतरराज्यीय गिरोह के दो सट्टेबाज गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी