देहरादून: गौतम गंभीर बोले- क्रिकेटर और राजनेता नहीं बल्कि सैनिक हैं देश के असली हीरो

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) इकाई देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सांसद व पूर्व भारतीय टीम के कप्तान व सांसद गौतम गंभीर के पहुंचने पर उनका जवानों के साथ प्रेरक संवाद (मोटिवेशनल टॉक) का आयोजन किया गया। जवानों के साथ उनके परिजन व बच्चे भी मौजूद रहे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 05:58 PM (IST)
देहरादून: गौतम गंभीर बोले- क्रिकेटर और राजनेता नहीं बल्कि सैनिक हैं देश के असली हीरो
सांसद व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान गौतम गंभीर रविवार को जौलीग्रांट पहुंचे।

संवाद सूत्र, डोईवाला (देहरादून): सांसद व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान गौतम गंभीर रविवार को जौलीग्रांट पहुंचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उन्‍होंने सीआइएसफ जवानों के साथ मोटिवेशनल टाक किया। इस दौरान उन्‍होंने सैनिकों की सरहना की। कहा कि वह देश के असली हीरो हैं।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) इकाई देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पूर्व भारतीय टीम के कप्तान व सांसद गौतम गंभीर के पहुंचने पर उनका जवानों के साथ प्रेरक संवाद (मोटिवेशनल टॉक) का आयोजन किया गया। जवानों के साथ उनके परिजन व बच्चे भी मौजूद रहे। गौतम गंभीर ने कहा कि किक्रेटर और राजनेता नहीं बल्कि वर्दी वाले सैनिक देश के असली हीरो हैं। इसके साथ ही उपस्थित बच्चों से चर्चा में कहा कि खेल के साथ ही साथ पढ़ाई भी महत्वपूर्ण हैं। बच्चों ने पूर्व क्रिकेटर से उनके जीवन से सम्बंधित रोचक सवाल किए, जिसका गंभीर ने उत्‍साह के साथ जवाब दिया। इस दौरान डिप्टी कमांडेंट वैभव विशाल गौतम, अपूर्वा, असिस्टेंट कमांडेंट अरविंद कुमार उप्रेती, जितेंदर कुमार पाण्डे, सुधीर थापा, संदीप सिंह बिष्ट, वंदना आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के पास नहीं कब्जों के आंकड़े, दिल्ली में बोर्ड की परिषद के साथ होगी बैठक

उत्तराखंड में ब्राह्मण आयोग की मांग उठी

ब्राह्मण समाज महासंघ राज्य में ब्राह्मण आयोग बनाने का प्रस्ताव जल्द ही शासन को भेजेगा। शनिवार को महासंघ के घटक दल मोहियाल सभा की बैठक यमुना कालोनी में हुई। जिसमेें महासंघ से जुड़े ब्रह्माभट्ट ब्राह्मण समिति, उत्तराखंड पंजाबी ब्राह्मण सभा, भारतीय नेपाली ब्राह्मण समिति के पदाधिकारी शामिल हुए। महासंघ के मुख्य संयोजक ओपी वशिष्ठ ने कहा कि द्विवार्षिक कार्यकारिणी अगले एक वर्ष तक यथावत कार्य करेगी। राज्य में ब्राह्मण आयोग बनाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

कहा कि शहर के प्रवेश द्वार पर महासंघ के स्वागत बोर्ड लगाए जाएंगे। राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ के महासचिव अरुण शर्मा ने कहा कि हरिद्वार में चिंतन शिविर आयोजित करने के साथ देहरादून में ब्राह्मण युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन कराया जाएगा। कहा कि 12 सितंबर को टपकेश्वर में अखिल भारतीय देवभूमि ब्राह्मण समिति की ओर से ब्राह्मण स्वाभिमान शस्त्र व शास्त्र पर कार्यक्रम होगा। बैठक में महासंघ के उप मुख्य संयोजक एसपी पाठक, महियाल सभा के अध्यक्ष प्रमोद मेहता, पंडित थानेश्वर उपाध्याय, राजेंद्र शर्मा, राजेश शर्मा, सोमदत्त शर्मा, पीतांबर आदि रहे।

यह भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय बोले, अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवेश को हों अतिरिक्त प्रयास

chat bot
आपका साथी