सीबीआइ के पूर्व अधिकारियों की टीम करेगी भ्रष्टाचार की जांच

प्रदेश में भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच अब सीबीआइ के पूर्व अधिकारी करेंगे। भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की समयबद्ध जांच के लिए सीबीआइ के पूर्व अधिकारियों की टीम बनाई जाएगी।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 18 Aug 2017 10:28 AM (IST) Updated:Fri, 18 Aug 2017 09:01 PM (IST)
सीबीआइ के पूर्व अधिकारियों की टीम करेगी भ्रष्टाचार की जांच
सीबीआइ के पूर्व अधिकारियों की टीम करेगी भ्रष्टाचार की जांच

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: प्रदेश में भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच अब सीबीआइ के पूर्व अधिकारी करेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की समयबद्ध जांच के लिए सीबीआइ के पूर्व अधिकारियों की टीम बनाई जाएगी।

मुख्यमंत्री आवास में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों के लिए सीबीआइ के पूर्व अधिकारियों की टीम बनाने की बात कही। मुख्यमंत्री का यह बयान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भ्रष्टाचार रोकने के लिए नया आयोग बनाने की घोषणा के दो दिन बाद आया है। 

गौरतलब है कि इस आयोग के गठन की घोषणा को लेकर कांग्रेस प्रदेश की भाजपा सरकार की मंशा पर सवाल उठा रही है। कांग्रेस का आरोप है कि ऐसा कर सरकार लोकायुक्त को हाशिये पर धकेलने की साजिश कर रही है।

हालांकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान में यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह टीम आयोग के अंतर्गत काम करेगी या फिर आयोग की बजाए इस तरह की टीम का गठन किया जाएगा।

राहत कार्य जारी: मुख्यमंत्री 

पिथौरागढ़ में आई प्राकृतिक आपदा के संबंध में पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पा रहे हैं। एक हेलीकॉप्टर को धारचूला में रखा गया है ताकि आपातकालीन स्थिति में इसका प्रयोग किया जा सके। सेना, एसडीआरएफ और आइटीबी राहत कार्यों में लगी है। प्रभावित क्षेत्रों में मेडिकल कैंप लगाकर दवाएं वितरित की जा रही हैं। 

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार को लेकर हरीश रावत का सीएम त्रिवेंद्र पर प्रहार

यह भी पढ़ें: कुमाऊं मंडल में स्थापित किए जाएंगे आठ धाम: सतपाल महाराज 

यह भी पढ़ें: प्रकाश पंत ने की उत्तराखंड को नया औद्योगिक पैकेज देने की पैरवी

chat bot
आपका साथी