MBBS के पांच छात्र कोरोना मिले कोरोना संक्रमित, दून मेडिकल कॉलेज में आए थे परीक्षा देने

एमबीबीएस के पांच छात्रों में कोरोना की पुष्टि हुई है। कॉलेज प्रबंधन ने करीब 45 छात्रों की जांच कराई थी इसमें से पांच संक्रमित मिले हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 02:19 PM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 02:19 PM (IST)
MBBS के पांच छात्र कोरोना मिले कोरोना संक्रमित, दून मेडिकल कॉलेज में आए थे परीक्षा देने
MBBS के पांच छात्र कोरोना मिले कोरोना संक्रमित, दून मेडिकल कॉलेज में आए थे परीक्षा देने

देहरादून, जेएनएन। दून मेडिकल कॉलेज में परीक्षा के लिए आए एमबीबीएस के पांच छात्रों में कोरोना की पुष्टि हुई है। कॉलेज प्रबंधन ने करीब 45 छात्रों की जांच कराई थी, इसमें से पांच संक्रमित मिले हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कर हॉस्टल की एक विंग सील कर दी गई है। प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि 17 सितंबर से 2016 और 2017 बैच के छात्रों की परीक्षाएं होनी हैं। जिस कारण 21 अगस्त से ही छात्र कॉलेज आना शुरू हो गए थे। सभी को अपनी जांच कराकर लाने के लिए कहा गया था। पर बच्चे एंटीजन रिपोर्ट लेकर आए थे। सभी हॉस्टल की एक ही विंग में तय गाइडलाइन के मुताबिक रह रहे थे। अब विंग को सील कर सैनिटाइज कराया जा रहा है। चिकित्सा शिक्षा विवि के कुलपति और परीक्षा नियंत्रक को भी इसकी जानकारी दी गई है।

दून में रिकॉर्ड 290 मामले

देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना रिकॉर्ड बना रहे हैं। शनिवार को भी जिले में रिकॉर्ड 290 केस सामने आए हैं। यह एक दिन में संक्रमित मिले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सर्जरी विभाग के एक डॉक्टर, दो स्टाफ नर्स और एक वॉर्ड आया पॉजिटिव पाई गई हैं। छावनी परिषद देहरादून के सभासद विनोद पंवार की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। तेलपुर में एक डेंटिस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बादामावाला में हाल ही संक्रमित पाए गए लोक निर्माण विभाग के अभियंता की बेटी भी संक्रमित मिली है। वहीं, पंजाबी कॉलोनी, बेलावाला और हरबर्टपुर में भी एक-एक मामला आया है।

भाजपा विधायक काऊ भी कोरोना संक्रमित

राजधानी दून में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिन से रोजाना कोरोना संक्रमण के ढाई सौ से अधिक नए मामले मिल रहे हैं। आम हो या खास, हर कोई वायरस की चपेट में आ रहा है। सत्ताधारी दल के मंत्री और विधायक भी लगातार कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। अब रायपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि बुखार आने पर उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था। चिकित्सक से परामर्श लेने के बाद वह होम आइसोलेशन में हैं। विधायक ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपील की है कि पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए हुए लोग एहतियात बरतें और जरूरत पड़ने पर कोरोना जांच कराएं। बता दें कि इससे पहले शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, विधायक देशराज कर्णवाल आदि की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है।

यह भी पढ़ें: Unlock-4 शुरू होते ही कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 12 दिन में नौ फीसद के करीब संक्रमण दर

संस्कृति निदेशालय में बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश नहीं

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए डालनवाला स्थित संस्कृति निदेशालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाई है। निदेशक बीना भट्ट ने बताया कि प्रयास है कि ऑनलाइन या फोन के माध्यम से अधिकांश कार्य हो सके।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के साथ बढ़ रही व्यापारियों की चिंता, भीड़ भरे बाजार में नियमों की अनदेखी; जानिए क्या है कहना

chat bot
आपका साथी